Home » इंडिया » West Bengal CM Mamata Banerjee alleges Political parties planning to kill her
 

विरोधी पार्टियों ने मेरी हत्या के लिए सुपारी दी है- ममता बनर्जी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2018, 10:29 IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुद की हत्या की आशंंका जाहिर की है. ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि कुछ राजनीतिक पार्टियां मुझे मारना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि मुझे मारने की सुपारी दी जा चुकी है. जो लोग मुझे मारने की साजिश कर रहे हैं उन्होंने मेरे घर की रेकी की है. पुलिस ने उन्हें घर बदलने के लिए कहा है.

एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में ममता बनर्जी ने दावा किया कि ऐसा सिर्फ राजनीतिक लाभ उठाने के मकसद से किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि उनके काम करने का तरीका है कि पहले व्यक्ति का चरित्र हनन किया जाए और फिर व्यक्ति को ही हटा दिया जाए. हालांकि इस बाबत उन्होंने किसी राजनीतिक पार्टी का नाम नहीं लिया.

बांग्ला टीवी चैनल जी-24 घंटा को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "मैं जानती हूं कि एक राजनीतिक दल द्वारा मुझे मारने के लिए साजिश रची जा रही है. उसने इस मकसद के लिए सुपारी भी दी है. भाड़े के हत्यारों को पेशगी भी दी जा चुकी है और मेरे आवास की टोह भी ली गई है."

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने बताया कि इससे पहले भी उन्हें मारने की कोशिश की जा चुकी है हालांकि उन्हें मौत से डर नहीं लगता. ममता बनर्जी ने अपनी अनुपस्थिति में अपनी पार्टी चलाने वाले को लेकर भी बात करते हुए कहा कि इस बाबत उन्होंने अपने वसीयत में लिख दिया है.

पढ़ें- कर्नाटक विधानसभा चुनाव: 222 सीटों पर वोटिंग शुरू, 15 मई को आएगा जनता का फैसला

ममता बनर्जी ने कहा, "यदि बीजेपी और कांग्रेस सोचते हैं कि वे अकेले ही सत्ता चलाएंगे तो वे गलत हैं. क्षेत्रीय पार्टियां भी मजबूत हैं और वे भी एक फैक्टर हैं. कांग्रेस अकेले बीजेपी को नहीं हरा सकती. यदि क्षेत्रीय पार्टियां एक साथ आ जाएं तो अन्य पार्टियों की कमी को पूरा कर सकती हैं. मैं कभी अगुवाई नहीं करना चाहती, केवल सहयोगी की भूमिका निभाना चाहती हूं. मुझे लगता है कि लालू प्रसाद यादव बढ़िया करेंगे. आंध्रप्रदेश के चंद्रबाबू नायडू को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता."

बता दें कि पिछले साल अक्टूबर महीने में ममता बनर्जी की हत्या के बाबत मुर्शिदाबाद जिले के बेरहमपुर गांव के एक छात्र के मोबाइल पर व्हाट्सऐप मैसेज मिला था. इस मैसेज में ममता बनर्जी की हत्या के लिए 65 लाख रुपए की सुपारी देने की बात कही गई थी. मैसेज मिलते ही छात्र ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. मैसेज अमेरिका के फ्लोरिडा में रह रहे एक पॉलिटेक्निक स्टूडेंट के फोन नंबर से भेजा गया था.

First published: 12 May 2018, 10:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी