Home » इंडिया » West Bengal CM Mamata Banerjee says yes i will go in PM Modi's oath taking ceremony
 

PM मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगी ममता बनर्जी, 30 मई को है समारोह

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2019, 19:12 IST

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे अपने अंतिम दौर में पहुंचने लगा बीजेपी और ममता बनर्जी के बीच तल्खी बढ़ती गई और चुनावी हिंसा भी जमकर हुई. लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह कहकर सबको चौंका दिया कि वो 30 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी.

सीएम ममता बनर्जी पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में हिस्सा लेने पर कहा ''मैंने अन्य मुख्यमंत्रियों से भी बात की है. चूंकि यह एक औपचारिक कार्यक्रम है, इसलिए हमने इसमें भाग लेने के बारे में सोचा.. हां, मैं जाउंगी.'' लेकिन अगर ममता शपथ ग्रहण में हिस्सा लेती है तो यह किसी आश्चर्य से कम नहीं होगा.

 

लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद ममता बनर्जी को जोर का झटका तब लगा जब पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 42 में से 18 सीटें हासिल की और टीएमसी ने को 22 सीट के साथ संतोष करना पड़ा. लेकिन इसी बीच पीएम मोदी ने यह कहकर सबको चौंका दिया था कि ममता दीदी उनके लिए आज भी खास मौकों पर कपड़े और मिठाई भेजती है. लेकिन ममता बनर्जी से बेहद तीखा पलटवार करते हुए कंकड़-पत्थर के लड्डू भेजने की बात कही थी.

अब ममता बनर्जी और उनकी पार्टी टीएमसी पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन और बीजेपी के 129 विधानसभा क्षेत्रों में लीड करने के बाद अब राज्‍य की अपनी पार्टी के अंदर के गद्दारों की तलाश शुरू कर दी है. ख़बरों की मानें तो बीजेपी राज्‍य की अन्‍य 60 विधानसभा पर मात्र 4 हजार वोटों से हारी है जो उनकी पार्टी के लिए और ज्‍यादा चिंता की बात है. राज्य में 2021 में लोकसभा चुनाव होने हैं ऐसे में बीजेपी, ममता बनर्जी की बची खुची जमीन भी खिसक जाएगी. 

First published: 28 May 2019, 19:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी