Home » इंडिया » West Bengal: Congress and Left meeting for seat sharing, no result
 

पश्चिम बंगाल: कांग्रेस और लेफ्ट में सीट बंटवारे के लिए हुई बैठक, नहीं निकला कोई नतीजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2021, 18:20 IST

West Bengal Assembly Elections: पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है. इससे पहले सारी पार्टियां जोर-शोर से अपनी तैयारियों में लगी हुई हैं. एक तरफ भारतीय जनता पार्टी और सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पार्टी चुनाव जीतने के लिए अभी से पूरा जोर लगा रही हैं. दूसरी तरफ कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियां भी कोई कोर-कसर नहीं रखना चाहती हैं.

इसे लेकर आज लेफ्ट और कांग्रेस पार्टी के बीच सीट बंटवारे को लेकर बैठक हुई. हालांकि इन दोनों पार्टियों में सीट बंटवारे को लेकर अभी तक कोई नतीजा सामने नहीं आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस पार्टी राज्य की 294 विधानसभी सीटों में से 130 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है.

पश्चिम बंगाल: BJP निकालेगी पांच रथयात्रा, राज्य के लोगों को देगी बदलाव का संदेश

वहीं, दूसरी तरफ लेफ्ट पार्टी हर सीट को लेकर अपना विश्लेषण करना चाहती है. इसके बाद ही वह सीट बंटवारे के नतीजे पर आना चाहती है. इस कारण दोनों पार्टियों की आज की बैठक में कोई समाधान निकलकर सामने नहीं आया. आज की बैठक में कांग्रेस पार्टी की तरफ से अधीर रंजन चौधुरी तथा प्रदीप भट्टाचार्य ने हिस्साा लिया था.

वहीं लेफ्ट फ्रंट की तरफ से चेयरमैन विमान बोस और बंगाल सीपीएम के सचिव सूर्यकांत मिश्र जैसे दिग्गज नेता बैठक में शामिल हुए थे. अधीर रंजन चौधरी पश्चिम बंगाल में कांग्रेस पार्टी के प्रमुख हैं. उन्होंने इस दौरान कहा कि कांग्रेस और लेफ्ट दोनों पार्टियों ने नैतिकता के तौर पर मान लिया है कि वह एकजुट होकर ही चुनावी जंग छेड़ेंगी.

उन्होंने कहा कि हम मिलकर सारे राजनीतिक आंदोलन कर रहे हैं. हालांकि सीट बंटवारे को लेकर मुद्दा अभी अंतिम चरण में नहीं पहुंचा है, लेकिन दोनों पार्टियों को एहसास है कि हमें एक साथ लड़ना है. उन्होंने कहा कि टीएमसी और बीजेपी के बीच घमासान और गाली गलौज चल रहा है. 

PM मोदी ने 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' के लिए 8 ट्रेनों को दी हरी झंडी, देश के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

BJP ने फिर कराई शाहनवाज हुसैन की चुनावी राजनीति में वापसी, विधान परिषद चुनाव में बनाया प्रत्याशी

First published: 17 January 2021, 18:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी