Home » इंडिया » West Bengal Election 2021: Modi can hold a dozen rallies to win in West Bengal
 

West Bengal Election 2021: पश्चिम बंगाल में जीत हासिल करने के लिए दर्जनभर रैलियां कर सकते हैं PM मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2021, 10:52 IST

West Bengal Election 2021 : भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपने चुनावी अभियान को गति देने के लिए पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में होने वाले चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक दर्जन से अधिक रैलियां आयोजित कर सकती है. एक रिपोर्ट के अनुसार पार्टी यह भी उम्मीद कर रही है कि पीएम की रैलियों से आगामी चुनावों के नतीजे उसी तरह आयेंगे जैसे बिहार चुनाव में पार्टी ने उन क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन किया, जहां पीएम ने प्रचार किया था.

हालांकि पीएम की रैलियों के कार्यक्रम की घोषणा की जानी बाकी है, लेकिन पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि वह पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में से प्रत्येक में चुनाव से पहले दो रैलियों को संबोधित कर सकते हैं. जबकि असम में छह, जहां तीन चरण में चुनाव हैं और तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में 6 अप्रैल को एक ही चरण में मतदान होगा. हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार एक कार्यकर्ता ने कहा “पीएम सबसे लोकप्रिय नेता हैं और लोग उन्हें सुनने आते हैं क्योंकि उन्हें उनकी प्रशासनिक क्षमताओं पर भरोसा है.


पीएम मोदी पहली रैली 7 मार्च को पश्चिम बंगाल में करेंगे, जहां पार्टी सत्तारूढ़ टीएमसी के खिलाफ कड़ी प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार है. हालांकि वह राज्य विधानसभा चुनावों में भी पार्टी का चेहरा हैं क्योंकि पार्टी शायद ही किसी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेगी.

पिछले साल हुए बिहार चुनाव में पीएम ने पटना, मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर, दरभंगा, सारण, सासाराम, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर और सहरसा में 12 रैलियों को संबोधित किया, जिसमें 110 विधानसभा क्षेत्र शामिल थे. इन विधानसभा क्षेत्रों में NDA की स्ट्राइक रेट लगभग 56 फीसदी थी. 2018 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पीएम की रैलियों को 15 से बढ़ाकर 21 कर दिया गया था.

West Bengal Election : बंगाल बीजेपी ने कहा- गांगुली का स्वागत है, दिलीप घोष बोले- कोई जानकारी नहीं

First published: 4 March 2021, 10:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी