Home » इंडिया » West Bengal Election: Bengal BJP chief Dilip Ghosh said - I will not be named in the candidate list
 

West Bengal Election : बंगाल BJP प्रमुख दिलीप घोष बोले- कैंडिडेट लिस्ट में मेरा नाम नहीं होगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2021, 12:20 IST
West Bengal Election 2021 (Catch News)

West Bengal Election 2021: भारतीय जनता पार्टी (BJP) पश्चिम बंगाल के प्रमुख दिलीप घोष आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, उन्होंने गुरुवार को न्यू टाउन, कोलकाता में बोलते हुए इस बात का खुलासा किया. घोष ने कहा "मेरा नाम चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की सूची में नहीं होगा. राज्य प्रमुख होने के नाते पार्टी ने फैसला किया है कि राज्य में चुनाव अभियान मेरी देखरेख में किया जाएगा." भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने बुधवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के अंतिम चार चरणों में मतदान के लिए अधिकांश उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, और नितिन गडकरी और अन्य सीईसी सदस्यों ने दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में बैठक में भाग लिया. केंद्रीय मंत्री और टॉलीगंज विधानसभा सीट से उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो ने कहा "अधिकांश सीटों के लिए नामों को अंतिम रूप दे दिया गया है और जल्द ही घोषणा की जाएगी."


पार्टी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चार चरणों के लिए अब तक 112 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं. बाबुल सुप्रियो, लॉकेट चटर्जी, स्वपन दासगुप्ता और निसिथ प्रमाणिक सहित चार सांसद चुनाव लड़ेंगे. अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी, अभिनेता यश दास गुप्ता, तनुश्री चक्रवर्ती, पायल सरकार, अंजना बसु और हिरेन चटर्जी को भी भाजपा ने टिकट दिया है.

पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से आठ चरणों में मतदान होगा. मतदान का अंतिम दौर 29 अप्रैल को होगा और मतों की गिनती 2 मई को होगी. भाजपा का कहना है कि वह 200 से अधिक सीटें सीट जीतकर बंगाल में सरकार बनाएगी. दूसरी ओर टीएमसी का कहना है कि भाजपा 294 सदस्यीय पश्चिम बंगाल विधानसभा में 99 से अधिक सीटें नहीं जीत पायेगी.

पश्चिम बंगाल में बवाल, BJP सांसद के घर के पास जमकर बमबारी, बच्चे समेत तीन लोग आए चपेट में

First published: 18 March 2021, 11:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी