Home » इंडिया » West Bengal Elections 2021: 4 EVM and VVPAT found at TMC leader's house before voting
 

West Bengal Elections: वोटिंग से पहले TMC नेता के घर से मिली 4 EVM और VVPAT मशीनें, मचा हड़कंप

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2021, 12:06 IST
evm in tmc leader car (catch news)

West Bengal Elections 2021: पश्चिम बंंगाल में आज तीसरे चरण की वोटिंंग हो रही है. इस बीच वोटिंग से पहले टीएमसी लीडर(EVM at TMC Leader's Home) के घर से 4 ईवीएम मशीन(EVM Machine) बरामद किए जाने के बाद हंगामा मच गया है. हावड़ा के उलुबेरिया के रहने वाले टीएमसी नेता के घर से ये EVM मशीनें बरामद हुई हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, TMC नेता के घर से 4 EVM मशीनों के अलावा वीवीपीएटी मशीन भी बरामद हुई है. उलुबेरिया उत्तर विधानसभा सीट से बीजेपी के कैंडिडेट चिरन बेरा ने यह आरोप लगाया कि टीएमसी नेता के घर से ईवीएम मशीन बरामद की गई. यह खबर फैलते ही हंगामा मच गया. इसके बाद इलाके के लोगों ने काफी बड़ी संख्या में घरों से निकलकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.

टीएमसी नेता का नाम गौतम घोष बताया जा रहा है. कथित तौर पर गौतम घोष के घर से 4 ईवीएम मशीनें और 4 वीवीपीएटी मशीनें बरामद की हैं. इन मशीनों के जरिए आरोप है कि चुनाव में धांधली की कोशिश की जाती होगी. इस घटना के सामने आने के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तथा केन्द्रीय बल के जवान तैनात कर दिए गए हैं.

गौतम घोष को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया है. इस घटना के बाद चुनाव आयोग के अधिकारियों का कहना है कि शुरूआती जांच में ये सारी रिजर्व ईवीएम मशीनें लग रहीं हैं, हालांकि मामले की जांच की जा रही है. अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही इस घटना की रिपोर्ट सार्वजनिक की जाएगी.

बता दें कि आज पश्चिम बंगाल की 31 विधानसभा सीटों को लेकर वोट डाले जा रहे हैं. इस 31 सीटों में 16 सीटें दक्षिण 24 परगना, 7 सीटें हावड़ा और 8 सीटें हुगली जिले की हैं. इन सीटों पर पिछले विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने एकमुश्त जीत हासिल की थी. करीब 78 लाख 52 हजाार 425 मतदाता इन सीटों पर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं.

Assembly election 2021 : 5 राज्यों में वोटिंग शुरू, सुबह- सुबह इन दिग्गजों ने डाले अपने वोट

असम: रैली के दौरान कार्यकर्ता हुआ बेहोश, PM मोदी ने भाषण रोक मदद के लिए भेजी अपनी मेडिकल टीम

First published: 6 April 2021, 11:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी