Home » इंडिया » West Bengal Elections 2021: Mamta Banerjee will announce the names of candidates on all seats
 

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021: शुक्रवार को सभी सीटों पर प्रत्‍याशियों के नाम का ऐलान करेंगी ममता बनर्जी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2021, 15:30 IST

West Bengal Elections 2021: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर ममता बनर्जी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान शुक्रवार को करने वाली हैं. ममता बनर्जी अपनी पार्टी टीएमसी की ओर से सभी 294 सीटों पर प्रत्‍याशियों की घोषणा शुक्रवार को करेंगी. दूसरी तरफ बीजेपी भी पहले 60 प्रत्‍याशियों की नाम की सूची शुक्रवार को जारी कर सकती है.

टीएमसी ने जानकारी दी कि ममता बनर्जी शुक्रवार को प्रत्‍याशियों के लिस्ट का ऐलान करेंगी. ममता बनर्जी ने पहले ही ऐलान किया हुआ है कि वह पूर्वी मिदनापुर जिले की नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगी. इसके अलावा माना जा रहा है कि वह भवानीपुर से भी चुनाव लड़ सकती हैं. दरअसल, भवानीपुर ममता बनर्जी का गृहक्षेत्र है. अभी फिलहाल वह इसी सीट से विधायक हैं.

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021: शिवसेना भूली हिंदुत्व का मुद्दा? BJP नहीं बल्कि इस पार्टी को करेगी सपोर्ट

बता दें कि ममता बनर्जी हमेशा अपने प्रत्‍याशियों के नाम की घोषणा शुक्रवार को करती रही हैं. साल 2011 के विधानसभा चुनाव के लिए ममता बनर्जी ने 18 मार्च को अपने पार्टी के प्रत्याशियों की घोषणा की थी, उस दिन भी शुक्रवार का दिन था. इसके अलावा साल 2016 में 4 मार्च को उन्होंने अपने पार्टी के प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी की थी, तब भी शुक्रवार का ही दिन था.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में इस बार 8 चरणों में विधानसभा चुनाव की वोटिंग होगी. पहले चरण का चुनाव 27 मार्च को है. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का परिणाम 2 मई को अन्य चार राज्यों के परिणाम आएंगे. इस चुनाव में  भारतीय जनता पार्टी अपने चुनावी अभियान को तेज गति देने जा रही है. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक दर्जन से अधिक रैलियां आयोजित की जा सकती है.

West Bengal Election : बंगाल बीजेपी ने कहा- गांगुली का स्वागत है, दिलीप घोष बोले- कोई जानकारी नहीं

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021: शिवसेना भूली हिंदुत्व का मुद्दा? BJP नहीं बल्कि इस पार्टी को करेगी सपोर्ट

First published: 4 March 2021, 15:30 IST
 
अगली कहानी