Home » इंडिया » West Bengal Elections 2021: Shiv Sena won't contest and support Mamata Banerjee's TMC
 

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021: शिवसेना भूली हिंदुत्व का मुद्दा? BJP नहीं बल्कि इस पार्टी को करेगी सपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2021, 14:53 IST

West Bengal Assembly Elections 2021: पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर देशभर की सारी पार्टियों ने अपने बिसात बिछाने शुरू कर दिए हैं. इस चुनाव में मुख्य मुकाबला सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी का माना जा रहा है. वह अन्य राज्यों की पार्टियां भी अपने-अपने हिसाब से साथियों को चुन रही हैं. इस बीच शिवसेना ने टीएमसी को समर्थन की बात कहकर सबको चौंका दिया है. 

गौरतलब है कि शिवसेना ने हमेशा हिंदुत्व और राष्ट्रवाद के मुद्दे पर चुनाव लड़ा है. जबकि तृणमूल कांग्रेस पार्टी उसके विचारधारा कि बिल्कुल उलट पार्टी है. इसलिए शिवसेना का तृणमूल कांंग्रेस को समर्थन करना राजनीतिक पंडितों को थोड़ा हैरान करने वाला है. एक समय हिंदुत्व की मुद्दे पर लड़ने वाली शिवसेना और बीजेपी गठबंधन बनाकर चुनाव लड़ा करते थे, हालांकि अब स्थिति थोड़ी बदल गई है.

शिवसेना ने एनडीए से नाता तोड़ लिया है और अब उसने पश्चिम बंगाल में बीजेपी के खिलाफ टीएमसी को समर्थन देने का ऐलान किया है. शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी का उम्‍मीदवार नहीं उतारने की बात कही है और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को समर्थन करने का ऐलान किया है.

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021: TMC का बड़ा फैसला- 80 साल से ज्यादा उम्र वालोंं को नहीं मिलेगा टिकट

संजय राउत ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट में लिखा, "बहुत सारे लोग जानने के इच्‍छुक हैं कि शिवसेना पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ेगी या नहीं? पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से चर्चा करने के बाद मैं आप लोगों को यह अपडेट कर रहा हूं कि ऐसा लगता है कि बंगाल में 'दीदी vs ऑल' फाइट है. ऑल M's का अर्थ-मनी, मसल और मीडिया का उपयोगी ममता दीदी के खिलाफ किया जा रहा है." 

संजय राउत ने लिखा, "शिवसेना ने ऐसे में पश्चिम बंगाल चुनाव न लड़ने का फैसला किया है. इसके अलावा ममता बनर्जी के साथ खड़े रहने का फैसला किया है. ममता दीदी की हम सफलता चाहते हैं क्‍योंकि हम मानते हैं कि वह वास्‍तविक रियल बंगाल टाइग्रेस यानि बंगाल की वास्‍तविक शेरनी हैं."

West Bengal Election 2021: पश्चिम बंगाल में जीत हासिल करने के लिए दर्जनभर रैलियां कर सकते हैं PM मोदी

West Bengal Election : बंगाल बीजेपी ने कहा- गांगुली का स्वागत है, दिलीप घोष बोले- कोई जानकारी नहीं

First published: 4 March 2021, 14:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी