Home » इंडिया » West Bengal: Ex IPS officer attacks on Mamata Banergee says disturbed by the BJP support
 

'ममता बनर्जी बंगाल में BJP के बढ़ते जनाधार से बौखला गई हैं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2018, 8:54 IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की करीबी और राज्य के किसी जिले की एसपी बनने वाली पहली महिला आईपीएस भारती घोष ने दीदी पर हमला बोला है. उन्होंने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह राज्य में बीजेपी के बढ़ते जनाधार से बौखला गई हैं. भारती घोष पांच वर्षों से अधिक समय तक नक्सल प्रभावित जिलों की जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं. इसके अलावा वह संयुक्त राष्ट्र से छह बार सम्मानित हो चुकी हैं. 

भारती घोष मिदनापुर जिले में पुलिस अधीक्षक रह चुकी हैं. भारती घोष ने कहा कि बीजेपी के बढ़ते जनाधार से बौखलाईं ममता बनर्जी ने राज्य के अधिकारियों पर तृणमूल कांग्रेस के मनमाफिक काम करने का दबाव डाला है. अधिकारी का आरोप है कि मिदनापुर में भाजपा का जनाधार बढ़ने की वजह से उन्हें दरकिनार कर दिया गया था. 

पढ़ें- राजस्थान: मुगलसराय स्टेशन के बाद मुस्लिम गांवों के नाम पर गिरी गाज, अब बदले गए इनके भी नाम

टीवी टुडे नेटवर्क से बात करते हुए भारती घोष ने कहा कि राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने तृणमूल के मुताबिक काम नहीं करने पर उन्हें काफी फटकार लगाई थी और उन्हें अलग-थलग करने की कोशिश की थी. गौरतलब है कि जबरन वसूली के एक कथित मामले में भारती घोष के खिलाफ सीआईडी ने छापेमारी की थी, जिसके बाद उन्होंने आईपीएस पद से इस्तीफा दे दिया था.

पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019 के लिए महागठबंधन के साथ नहीं AAP, केजरीवाल अकेले संभालेंगे मोर्चा

उन्होंने कहा कि जबरन वसूली के आरोप झूठे हैं, उन्होंने राज्य सरकार और वरिष्ठ अफसरों की तानाशाही के खिलाफ अपने पद से इस्तीफा दिया था. घोष ने बताया कि मिदनापुर उपचुनाव में भाजपा का मत प्रतिशत बढ़ने के कारण मुझे दरकिनार कर दिया गया था. ममता सरकार को यदि लगता है कि भाजपा का जनाधार बढ़ रहा है तो वह अफसरों का तबादला करना शुरू देती है. आरोप लगाया कि अफसरों पर टीएमसी की पार्टी लाइन पर चलने का दबाव रहता है.

First published: 10 August 2018, 8:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी