Home » इंडिया » West Bengal governor summons to CM Mamata Banerjee in BJP worker shot dead matter
 

पश्चिम बंगाल: राज्यपाल ने CM ममता बनर्जी समेत DGP को भेजा समन, BJP नेता की हत्या का मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2020, 8:59 IST

BJP Leader Shot Dead: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले (North 24 Pargana District) में बीजेपी नेता मनीष शुक्ला (BJP Leader Manish Shukla) की गोली मारकर हत्या (Shot Dead) के बाद बवाल मच गया है. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) ने मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत राज्य के DGP को समन भेजा है.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने राज्य में खराब होती कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री समेत अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) तथा डीजीपी को समन भेजा है. इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी ने राज्य के बैरकपुर में 12 घंटे का बंद बुलाया है. बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या के बाद स्थिति काफी तनावपूर्ण है. आधी रात से ही मौके पर भारी संख्या मे पुलिस बल तैनात कर दी गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीजेपी नेता मनीष शुक्ला की हत्या जिले के टीटागढ़ पुलिस स्टेशन के सामने हुई है. रविवार रात करीब साढ़े 8 बजे मनीष शुक्ला टीटागढ़ थाने के सामने बने पार्टी कार्यालय में बैठे थे. तभी बाइक से पहुंचे हमलावरों ने उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दिया. अचानक हुए इस हमले से मनीष गंभीर रूप से घायल हो गए. 

इसके बाद मनीष शुक्ला को आनन-फानन में बैरकपुर के बीएन बोस हॉस्पिटल लाया गया. यहां हालत गंभीर देखकर उन्हें बाद में अपोलो अस्पताल रेफर कर दिया गया. अपोलो हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. रात 9.20 बजे मनीष शुक्ला ने दम तोड़ा. बीजेपी नेता की हत्या की खबर मिलते ही सैकड़ों कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए.

बीजेपी कार्यकर्ताओं में जमकर रोष था. उन्होंने सरकार और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. शुक्ला की हत्या के लिए बीजेपी ने सीधे-सीधे टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया. बीजेपी ने मामले की जांच सीबीआई(CBI Enquiry) से कराने की मांग की. बीजेपी ने कहा कि राज्य में टीएमसी के गुंडो के हाथों इस तरह की हत्याएं आम हो गई हैं.

बीजेपी ने टीएमसी सरकार को बर्खास्त करने की मांग की. राज्य बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने मनीष शुक्ला की हत्या को टीएमसी की खूनी राजनीति बताया. बीजेपी महासचिव तथा पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने इस मुद्दे पर कहा कि मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए. इससे पहले अगस्त में बीजेपी कार्यकर्ता सुदर्शन की हत्या का आरोप टीएमसी पर लगा था.

भारत ने शुरु की सैन्य तालमेल से चीन को जमीन और हवा में पस्त करने की तैयारी

First published: 5 October 2020, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी