Home » इंडिया » West Bengal: Mamata Banerjee will make Jai Hind Brigade to counter RSS-BJP
 

पश्चिम बंगाल: BJP के बढ़ते जनाधार से परेशान ममता बनर्जी, RSS की तर्ज पर बनाएंगी 'जय हिंद ब्रिगेड'

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 May 2019, 18:48 IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में भारतीय जनता पार्टी के बढ़ते जनाधार से परेशान हो गई हैं. ममता बनर्जी ने अब इसकी काट ढूंढनी शुरू कर दी है. इसी के तहत खबर आ रही है कि ममता बनर्जी RSS और BJP का मुकाबला करने के लिए उनकी ही तर्ज पर जय हिंद ब्रिगेड बनाने का फैसला किया है.

लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में भाजपा ने इस बार टीएमसी को कड़ी टक्कर दी. बीजेपी को पश्चिम बंगाल में शानदार सफलता मिली है. वहीं ममता बनर्जी की टीएमसी को खासा नुकसान पहुंचा है. बीजेपी यहां दो सीट से 18 पर पहुंच गई है जबकि टीएमसी को 22 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा है.

ममता बनर्जी ने अपने अभेद्य किले में लगी सेंध को लेकर मंथन करना शुरू कर दिया है. उन्होंने बंगाल में आरएसएस की बढ़ती सक्रियता को काउंटर अटैक करने का मन बना लिया है और अब अब संघ की ही तर्ज पर जय हिंद ब्रिगेड बनाने का निर्णय किया है.

इस जय हिंद ब्रिगेड की जिम्मेदारी ममता ने अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को दी है. जबकि इस संगठन के महिला ब्रिगेड की जिम्मेदारी ममता ने काकोली दस्तीदार को सौंपी हैं. अभिषेक बनर्जी के अलावा ममता के भाई कार्तिक बनर्जी को भी जय हिंद को देखने का काम दिया गया है. वहीं ममता सरकार में मंत्री इंद्रनील सेन तथा बर्त्य बासु को भी इस टीम की अगुवाई करने का जिम्मा सौंपा गया है.

खबर के अनुसार, ममता बनर्जी ने इस ब्रिगेड से कहा है कि वह सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए समाजिक कार्यों में भागीदारी करें. जिससे कि आरएसएस और बीजेपी का मुकाबला किया जा सके. 

30 साल की इस महिला सांसद की खूबसूरती के दीवाने हुए लोग, सोशल मीडिया पर लगा रही हैं आग

मोदी सरकार पार्ट 2: पहले 100 दिन में जनता को मिलेगा तोहफा, होंगे ये बड़े सुधार

First published: 31 May 2019, 18:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी