Home » इंडिया » West Bengal: PM Modi made aerial survey of the damage of the Cyclone Amphon, 80 people lost lives
 

पश्चिम बंगाल: PM मोदी ने अम्फान तूफान के नुकसान का किया हवाई सर्वेक्षण, 80 लोगों ने गंवाई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2020, 13:44 IST

Cyclone Amphon: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने अम्फान तूफान से प्रभावित इलाकों का हवाई जहाज से सर्वेक्षण किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. इस तूफान की चपेट में आकर 80 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है.

हवाई सर्वेक्षण के दौरान ज्यादातर प्रभावित इलाके पानी से घिरे नजर आ रहे थे. भयंकर तूफान की वजह से कई पेड़ और बिजली के खंभे धराशायी हो गए हैं. हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम मोदी ने एक समीक्षा बैठक भी की. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भयानक चक्रवाती तूफान से करीब 1 लाख करोड़ रुपये के नुकसान की आशंका जताई है.

पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान की चपेट में आकर दो जिले पूरी तरह तबाह हो गए हैं. इसके अलावा तूफान से हजारों लोगों के घर उजड़ गए हैं. कई पुल नष्ट हो चुके हैं. वहीं निचले इलाकों में पानी भर गया है. राज्य के कई अन्य हिस्सों में तबाही के निशान स्पष्ट देखे जा सकते हैं. पीएम मोदी ने बशीरहाट में तूफान को लेकर समीक्षा बैठक भी की.

विदेश मंत्रालय का बयान- भारत को बॉर्डर पर गश्‍त लगाने में बाधा डाल रहा है चीन

पश्चिम बंगाल में कुछ समय बिताने के बाद अब पीएम मोदी उड़ीसा के दौरे पर चले गए हैं. तीन माह के अंतराल के बाद प्रधानमंत्री मोदी का यह देश की राजधानी के बाहर पहला दौरा है. कोरोना वायरस की महामारी के कारण देशभर में लॉकडाउन जारी है. इसके चलते पीएम मोदी इन दिनों दिल्‍ली में ही रहे हैं और हालातों का जायजा लेते रहे हैं. 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पश्चिम बंगाल पहुंचने पर कोलकाता एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी करने खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहुंचीं. ममता बनर्जी के साथ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी पीएम मोदी के स्वागत में पहुंचे थे. जैसे ही प्रधानमंत्री हवाई जहाज से उतरे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनका हाथ जोड़कर स्वागत किया.

Coronavirus : एक दिन में आये 6000 से ज्यादा नए मामले, महाराष्ट्र में आंकड़ा 40,000 के पार

Coronavirus : भारत में अब इटली और स्पेन से ज्यादा एक्टिव कोरोना वायरस मामले

First published: 22 May 2020, 13:44 IST
 
अगली कहानी