Home » इंडिया » West Bengal: PM Narendra Modi Kisan rally in Midnapur bjp Mamata Banerjee tmc Loksabha Election 2019
 

2019 चुनाव से पहले बंगाल का मन टटोलेंगे PM मोदी, दीदी के गढ़ में आज किसान रैली

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2018, 9:39 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए तेजी से प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है. वह देश के अलग-अलग राज्यों में लोगों से सीधे संवाद कर अपने सरकार की उपलब्धियां बताने में जुटे हुए हैं. इसी क्रम में वह आज ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में किसानों की बड़ी रैली को संबोधित करेंगे.

मिदनापुर की रैली में पीएम मोदी हाल ही में खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाए जाने के केंद्र के फैसले के बारे में लोगों को जानकारी भी देंगे. यह रैली मिदनापुर कॉलेज ग्राउंड में दोपहर के बाद होगी. बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने बताया- यह एक ऐतिहासिक रैली होने जा रही है. पीएम मोदी के दौरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के बीच बहुत उत्साह पैदा किया है. 

बता दें कि आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी इस बार दीदी के गढ़ में भी कमल खिलाना चाहती है. पार्टी की नजर राज्य के जंगलमहल इलाके पर है. यहां पिछले कुछ दिनों में बीजेपी की सक्रियता तेजी से बढ़ी है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 17 दिन पहले ही 28 जून को जंगलमहल इलाके के पुरुलिया जिले में पार्टी नेताओं के साथ बैठक की थी.

जंगलमहल इलाका एक दौर में माओवादियों का मजबूत गढ़ माना जाता था. अभी यह मुख्य रूप से आदिवासी बेल्ट है. इस क्षेत्र के तहत पुरुलिया, बांकुरा और पश्चिम मिदनापुर तीन जिले आते हैं. इन तीन जिलों में छह लोकसभा सीटें हैं, जिनमें से कम से कम चार सीटें आदिवासी और ओबीसी बहुल हैं.

पढ़ें- PM मोदी ने दिए आंकड़े- पिछले 2 साल में 5 करोड़ लोग हुए गरीबी से मुक्त

गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 29 जून को पुरुलिया जिले में हुई अपनी जनसभा में दावा किया था कि उनकी पार्टी बंगाल में 42 लोकसभा सीटों में से 22 से अधिक पर जीत दर्ज करेगी. उनका यह दावा ऐसे ही नहीं है. दरअसल, बीजेपी ने हाल ही में पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में अपनी स्थिति मजबूत की है और राज्य में मुख्य विपक्षी दल के तौर पर उभरी है. हाल में हुए पंचायत चुनावों और उपचुनावों में भी वह मजबूत बनकर उभरी है.

First published: 16 July 2018, 9:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी