Home » इंडिया » West Bengal: PM Narendra Modi rally in Hooghly says no one will be afraid of Bengalis
 

पश्चिम बंगाल: हुगली की रैली में बोले PM मोदी- बंगालवासियों को कोई डरा नहीं पाएगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2021, 17:05 IST

West Bengal: पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हुगली में एक जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी का यह एक महीने के भीतर तीसरा बंगाल दौरा है. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत बंगाली भाषा में की.

पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल अब परिवर्तन का मन बना चुका है. हमें अब रुकना नहीं है, बल्कि आगे बढ़ना है. हुगली में रैली से पहले उन्होंने नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक जाने वाली कोलकाता मेट्रो की उत्तर-दक्षिण लाइन का उद्घाटन किया. यह मेट्रो लाइन 4.1 किलोमीटर लंबा है.

हुगली में जनसभा को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा कि बीजेपी उस सोनार बांग्ला के निर्माण के लिए काम करेगी, जिसमें बंगाल का इतिहास, बंगाल की संस्कृति दिनों दिन और मजबूत होगी. उन्होंने कहा कि हुगली जिला भारत में उद्योगों का एक प्रकार से हब था. हुगली के दोनों किनारों पर जूट इंडस्ट्री थी, मशीनों के बड़े-बड़े कारखाने थे. उन्होंने कहा कि यहां से बड़े पैमाने पर निर्यात होता था. आज हुगली की क्या स्थिति है, आप भली-भांति जानते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राज्य में दुर्गा मां की पूजा करने से लोगों को रोका जाता है. सरकार मां का विसर्जन करने से रोकती है. देशभक्ति के बजाय वोट बैंक, सबका विकास के बजाय बंगाल मेंं तुष्टिकरण को बल दिया गया.

पीएम मोदी ने कहा वोटबैंक की राजनीति के लिए अपनी संस्कृति का अपमान करने वाले लोगों को पश्चिम बंगाल की जनता कभी माफ नहीं करेगी. पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल के लोगों को वह विश्वास दिलाता हूं. बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी. कोई भी बंगालवासी को डरा नहीं पाएगा और न ही दबा पाएगा.

दादर के सांसद मोहन डेलकर ने की आत्महत्या, होटल के कमरे से सुसाइड नोट बरामद

UP Budget 2021: योगी सरकार ने अयोध्या, वाराणसी तथा अन्य धार्मिक स्थलों के लिए खोला खजाना

First published: 22 February 2021, 16:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी