Home » इंडिया » West Bengal: Setback for Mamata Banerjee two TMC MP quits party now four are ready to join BJP
 

लोकसभा चुनाव से पहले बिखरने की कगार पर ममता बनर्जी की पार्टी, 6 सांसद थामेंगेेे BJP का दामन

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 January 2019, 11:10 IST

2019 लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के लिए लगातार बुरी खबर आ रही है. इसके साथ ही राज्य में बीजेपी लगातार तेजी से बढ़ रही है. एक दिन पहले ही पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी से सांसद सौमित्र खान ने बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. सौमित्र खान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ मुलाकात करने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में पार्टी में शामिल हुए थे. इसके अलावा एक सांसद ने पार्टी छोड़ दी थी.

अब खबर आ रही है कि टीएमसी के चार और सांसद पार्टी छोड़ बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं. भाजपा के एक नेता ने कहा कि खान के अलावा टीएमसी के लगभग 6 सांसद हमारे संपर्क में हैं. हालांकि अभी उन सांसदों के नाम सामने नहीं आए हैं. लेकिन चर्चा है कि अर्पिता घोष और सताब्दी रॉय भी टीएमसी छोड़ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

इसके अलावा बोलपुर से सांसद अनुपम हजारे भी बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं. पार्टी में पूर्व में नंबर दो की हैसियत रखने वाले मुकुल रॉय के करीबी और पार्टी से असंतुष्ट दो सांसद भाजपा में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि टीएमसी के अंदर राजनीतिक हलचल 10 दिन पहले शुरू हो गई थी.

वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 19 जनवरी को कोलकाता में भाजपा विरोधी एक रैली करने वाली हैं. इससे पहले पार्टी सूत्रों ने बताया कि टीएमसी ने खान और हजरा को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से बर्खास्त किया है. उनपर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं.

पार्टी ने बताया कि दोनों सांसदों द्वारा भाजपा में शामिल होने की बात पिछले साल मानसून सत्र से ही जारी थी क्योंकि यह साफ हो गया था कि पार्टी उन्हें लोकसभा चुनाव में दोबारा नामांकित नहीं करेगी.

First published: 10 January 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी