Home » इंडिया » West Bengal STF recovered 1000 kg explosive substance Potassium Nitrate from two people
 

पश्चिम बंगाल में STF ने बरामद किया 1000 किलो विस्फोटक, फटने के बाद आ जाती तबाही

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2019, 14:10 IST

पश्चिम बंगाल की स्पेशल टास्क फोर्स ने शनिवार को एक हजार किलो विस्फोटक पदार्थ बरामद किया है. यह विस्फोटक इतना ज्यादा था कि इसके फटने से तबाही आ जाती. यह विस्फोटक पोटैशियम नाइट्रेट था. पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इंद्रजीत भुई और पद्मलोचन डे ओडिशा से 1000 किलो विस्फोटक पदार्थ लेकर उत्तर 24 परगना जा रहे थे. इस दौरान एसटीएफ को गुप्त सूचना मिली तो एसटीएफ ने बीटी रोड पर ताला ब्रिज के पास उनके वाहन को रोककर तलाशी ली तो उसमें से विस्फोटक की बड़ी खेप बरामद हुई.

फिलहाल एसटीएफ दोनों से पूछताछ कर रही है. एसटीएफ पता लगा रही है कि विस्फोटक की इतनी बड़ी खेप दोनों किस मकसद से लेकर आ रहे थे. बता दें कि दोनों की वाहन की तलाशी में पोटैशियम नाइट्रेट से भरे 27 बैग बरामद हुए.

 

2019 लोकसभा चुनाव से कुछ पहले विस्फोटक पदार्थ की इतनी बड़ी खेप का मिलना गंभीर मामला है. एसटीएफ जांच कर रही है कि इनका इस्तेमाल चुनाव के दौरान तो नहीं किया जाना था? 

बता दें कि पुलवामा में आतंकियों ने 350 किलो के आस-पास विस्फोटक का उपयोग कर 40 से ज्यादा सीआरपीएफ के जवानों की जान ले ली थी. धमाका इतना भयानक था कि दो बसों के परखच्चे उड़ गए थे. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगर 1000 किलो विस्फोटक ब्लास्ट करता तो क्या होता!

सिद्धू को कांग्रेस में दिखा दी गई उनकी जगह ? राहुल गांधी की रैली में बोलने नहीं दिया

अफजल गुरू के बेटे को नहीं मिला पासपोर्ट तो बोला- हिंदुस्तानी होने पर गर्व नहीं, उन्होंने मेरे बाप को मारा

First published: 9 March 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी