Home » इंडिया » West Bengal: Thres MLA of TMC and Left and more than 50 Councillors joins BJP
 

पश्चिम बंगाल में बड़ा सियासी तूफान, ममता बनर्जी की पार्टी के 2 विधायक समेत 50 पार्षद BJP में शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2019, 17:38 IST

पश्चिम बंगाल में बड़ा राजनीतिक तूफान मचा है. राज्य की सत्ता में काबिज तृणमूल कांग्रेस पार्टी के 2 विधायक और लेफ्ट के एक विधायक समेत 50 से ज्यादा पार्षद बीजेपी में शामिल हो गए हैं. टीएमसी के इतने भारी संख्या में पार्षदों के भगवा पार्टी में शामिल होने से राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दोहरा झटका लगा है.

इससे पहले लोकसभा चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी ने टीएमसी को जबरदस्त झटका दिया है. राज्य में पहली बार भाजपा ने दहाई का आंकड़ा छुआ और 18 सीटों पर शानदार जीत हासिल की. जबकि टीएमसी को इस बार 22 सीटें तथा कांग्रेस को मात्र 2 सीटें ही नसीब हुईं. पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटे हैं. 

 

टीएमसी विधायकों और पार्षदों के भगवा पार्टी ज्वाइन करने के बाद राज्य बीजेपी के अध्यक्ष कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, "टीएमसी का बयान था कि चालीस विधायक तो क्या 4 भी बीजेपी में नहीं आएंगे. आपके सामने 3 विधायक और 50 से ज्यादा कारपोरेटर मौजूद हैं. सात चरणों मे विधायकों को इसी तरह पार्टी में लाया जाएगा, लेकिन उन्हीं को जो बीजेपी में आने के योग्य होंगे."

जिन तीन विधायकों ने बीजेपी ज्वॉइन की है. उनमें टीएमसी के शुभ्रांशु रॉय और तुषार कांति भट्टाचार्य शामिल हैं. शुभ्रांशु रॉय मुकुल रॉय के बेटे हैं. इसके अलावा सीपीएम के एक विधायक देवेंद्र रॉय भी आज बीजेपी में शामिल हुए. इसके अलावा कचरपडा के नगरपालिका चेयरमैन समेत 50 से सभासद बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा और कन्हैया कुमार की सीट पर हुई धांधली ! मतदान से ज्यादा निकले वोट- रिपोर्ट में दावा

बंपर जीत के बाद प्रणब मुखर्जी का आशीर्वाद लेने पहुंचे PM मोदी ने Twitter पर जो लिखा, वह हो गया वायरल

First published: 28 May 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी