Home » इंडिया » West Bengal: Union Minister's car attacked by locals, tweet information
 

West Bengal : बंगाल में केंद्रीय मंत्री की कार पर स्थानीय लोगों ने किया हमला, ट्वीट कर दी जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2021, 15:08 IST
Union Minister V Muraleedharan's car attacked by locals in Panchkhudi, West Midnapore (ANI)

पश्चिम बंगाल के पश्चिमी मिदनापुर में विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन की कार पर स्थानीय लोगों ने हमला किया. ANI के अनुसार विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने ट्वीट कर कहा है कि TMC के गुंडों ने पश्चिम मिदनापुर में मेरे काफिले पर हमला किया, खिड़कियों को तोड़ा और निजी कर्मचारियों पर हमला किया. चुनाव परिणाम के बाद हुई हिंसा के बाद जमीनी हालात का आकलन करने के लिए अतिरिक्त सचिव स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में गृह मंत्रालय द्वारा नियुक्त 4 सदस्यीय टीम कोलकाता पहुंची.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा ''पश्चिम बंगाल में आज जिस तरह केंद्रीय मंत्री पर हमला हुआ है, वहां की सरकार ने लोकतंत्र को शर्मसार कर दिया है. ये सरकार प्रायोजित हिंसा है. हम इसकी निंदा करते हैं. मंत्री सुरक्षित नहीं है तो फिर सामान्य जनता का क्या होगा.'' जावड़ेकर ने कहा '''जिन पुलिस अधिकारियों और जिनकी उपस्थिति में यह हमला हुआ है उन पर भी कार्रवाई होनी चाहिए. ममता प्रचार में भी कहती थीं कि चुनाव के 3 दिन बाद सुरक्षाबल चले जाएंगे फिर आप हमारे ही हाथ में हो. ये एक साजिश के तहत बंगाल के बीजेपी समर्थकों को पीटने का कार्यक्रम बना है.''


 

ANI के अनुसार सरकारी सूत्र गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल से राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर रिपोर्ट भेजने को कहा है. टीएमसी नेता ''मदन मित्रा,बंगाल में हिंसा है इससे हम इनकार करते हैं. एक दो छोटे मोटे झगड़े हो सकते हैं. BJP जीतती तो अभी तक बंगाल में दंगा हो जाता. गृह मंत्रालय की टीम जाकर अगर ऐसा करे जिससे हिंसा बढ़े तो यह ठीक नहीं है. जो 200 पार बोला था न उसे शर्म आनी चाहिए और माफी मांगनी चाहिए.

West Bengal violence: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल भेजी 4 सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग टीम

द्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद की हिंसा के कारणों का पता लगाने के लिए चार सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग टीम का गठन किया है. मंत्रालय के एक अतिरिक्त सचिव के नेतृत्व में टीम राज्य के लिए रवाना हो गई है. गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार को राज्य में चुनाव के बाद की हिंसा पर एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए बुधवार को एक पत्र भेजा.

पत्र में कहा गया है कि ऐसा करने में विफल रहने पर मामले को गंभीरता से लिया जाएगा. कहा गया है कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे. बुधवार को भेजे गए एक पत्र में गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को रिमाइंड करवाया कि 3 मई को चुनाव के बाद की हिंसा पर राज्य सरकार से तत्काल रिपोर्ट मांगी है

First published: 6 May 2021, 14:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी