Home » इंडिया » West Bengal: Victim family of died workers will also attend PM Modi Oath taking ceremony
 

पश्चिम बंगाल: BJP के लिए जान कुर्बान करने वाले कार्यकर्ताओं के घरवालों को PM मोदी ने दिया ये तोहफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2019, 12:11 IST

लोकसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद नरेंद्र मोदी 30 मई को राष्ट्रपति भवन परिसर में पीएम पद की शपथ लेंगे. पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में पश्चिम बंगाल से बीजेपी के उन कार्यकर्ताओं के घरवालों को बुलाया है जिन्होंने अपनी जान गंवा दी है. यह उन बीजेपी कार्यकर्ताओं के घरवालों के लिए तोहफे के समान है जिन्होंने बीजेपी का झंडा ढोने में अपनी जान गंवा दी.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा के बीजेपी के 50 से ज्यादा कार्यकर्ता मारे गए हैं. इन कार्यकर्ताओं के घरवालों को पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में बुलाने बंगाल के लिए एक राजनीतिक संदेश के तौर पर देखा जा रहा है. यह बीजेपी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने वाला फैसला है.

इसके अलावा पश्चिम बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव में यहां की 42 में से 18 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की है. यह पहली बार है जब बीजेपी बंगाल में दहाई अंक तक पहुंची है और इतना बेहतर प्रदर्शन कर पाई है. पश्चिम बंगाल में बीजेपी का वोट शेयर भी 40 प्रतिशत से ऊपर रहा है.

बीजेपी के विधानसभा चुनाव जीतने के लिए पश्चिम बंगाल में अब बेहतर संभावनाएं हैं. यह मोदी लहर के अलावा बीजेपी के जमीनी कार्यकर्ताओं के कारण ही संभव हो पाया है. यह वही कार्यकर्ता हैं जिन्होंने जमीन पर रहकर बीजेपी के लिए काम किया. 

रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 6 साल में बीजेपी के कम से कम 51 कार्यकर्ता मारे गए हैं. अधिकतर कार्यकर्ताओं की जान पंचायत और लोकसभा चुनाव के दौरान हिंसा में गई. इन्हीं कार्यकर्ताओं से जुड़े करीब 700 परिवार के लोगों को राष्ट्रपति भवन परिसर में होने वाले शपथ ग्रहण में बुलाया गया है. परिवार वाले ट्रेन से राजधानी पहुंचेंगे. परिवार वालों के साथ राज्य के सीनियर बीजेपी नेता भी रहेंगे. इन्हीं नेताओं के जिम्मे मृतक कार्यकर्ताओं के परिवार वालों का ख्याल रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

मृतक कार्यकर्ताओं के ये परिवार पश्चिम बंगाल के बैराकपोर, कृष्णानगर, बांकुरा, वेस्ट मिदनापुर, नादिया, पुरुलिया, मालदा, झाड़ग्राम, साउथ 24 परगना, बर्द्धमान, रानाघाट, बीरभूम और कूच बिहार के रहने वाले हैं. कुछ परिवार वालों ने हाल ही में बीजेपी मुख्यालय आकर अपनी पीड़ा और डर की कहानी बताई थी.

प्रोफेसर ने की BJP के 300 सीट की भविष्यवाणी, कांग्रेस ने छीन ली थी नौकरी, अब की एक और भविष्यवाणी

पश्चिम बंगाल में बड़ा सियासी तूफान, ममता बनर्जी की पार्टी के 2 विधायक समेत 50 पार्षद BJP में शामिल

First published: 29 May 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी