Home » इंडिया » West Bengal Violance Five killed in clashes between BJP and TMC worker in North 24 Pargana
 

पश्चिम बंगाल में फिर भड़की हिंसा, BJP के चार और TMC के एक कार्यकर्ता की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2019, 8:22 IST

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के दौरान शुरु हुई हिंसा अभी भी जारी है. शनिवार को राज्य के उत्तरी 24 परगना में एक बार फिर से बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ता भिड़ गए. जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में बीजेपी के चार और टीएमसी का एक कार्यकर्ता शामिल है. घटना पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना के सदेश खली इलाके में हुई. पांच लोगों की मौत के अलावा इस हिंसा में पांच लोग घायल भी बताए जा रह हैं. हिंसा के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है.

पश्चिम बंगाल की आहत दिल्ली तक पहुंची तो बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने देर रात गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने शाह को बंगाल की घटना के बारे में जानकारी दी. उसके बाद घटना को गंभीरता से लेते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल बीजेपी नेताओं से फोन पर बातचीत की और गृह सचिव राजीव गाबा को राज्यसरकार से बात करने के निर्देश दिए.

वहीं शाह ने इस पूरे मामले में पार्टी कार्यकर्ताओं को संयम बरतने समेत पश्चिम बंगाल बीजेपी यूनिट को सतर्क रहने को कहा है. सूत्रों की मानें तो घटना की जानकारी मिलने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस पूरे मामले में राज्य सरकार से जवाब तलब किया है. गृह सचिव राजीव बाबा ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को पूरी घटना में रिपोर्ट भेजने को कहा है.

इस घटना के बाद बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने बताया कि इस हिंसा में बीजेपी के चार कार्यकर्ता मारे गए हैं. बीजेपी का कहना है कि पश्चिम बंगाल के बसीरहाट स्थित संदेशखली इलाके में पार्टी के मंडल प्रेसिडेंट एससी मोर्चा प्रदीप मंडल, शक्ति केंद्र प्रमुख तपन मंडल और कार्यकर्ता सुकांता मंडल की हत्या कर दी गई. वहीं इस मामले पर बीजेपी महासचिव और राज्य के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया.

विजयवर्गीय ने अपने ट्वीट में लिखा, “अभी अभी मिली दुःखद ख़बर के अनुसार पश्चिम बंगाल के बशीरहाट लोकसभा के क्षेत्र संदेशखली में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की तृणमूल के गुंडों ने हत्या कर दी.” बीजेपी का आरोप है कि सत्ताधारी दल टीएमसी के कार्यकर्ताओं की तरफ से बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है.

First published: 9 June 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी