Home » इंडिया » West Bengal Violence BJP and RSS workers body found hanging from trees party alleged TMC
 

पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही हिंसा, अब पेड़ से लटके मिले BJP-RSS कार्यकर्ता के शव

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2019, 10:18 IST
(File Photo)

पश्चिम बंगाल में हिंसा को दौर थमने का नाम नहीं ले रहा, लोकसभा चुनाव के बाद से शुरु हुई हिंसा में अबतक बीजेपी और टीएमसी के कई कार्यकर्ताओं को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है. अब बीजेपी और आरएसएस के कार्यकर्ता के शव पेड़ से लटके मिलने की खबर है. बताया जा रहा है कि सोमवार को बीजेपी और आरएसएस के कार्यकर्ता के शव पेड़ से लटके मिलेजानकारी के मुताबिक बीजेपी कार्यकर्ता समातुल दोलुई का शव हावड़ा के सरपोता गांव में पेड़ से लटका मिला. बीजेपी नेताओं और दोलुई के परिवार ने इसका आरोप टीएमसी पर लगाया है.

वहीं हावड़ा (ग्रामीण) के बीजेपी अध्यक्ष अनुपम मलिक ने बताया कि, "दोलुई बीजेपी का एक सक्रिय सदस्य था और लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी को उसने अपने बूथ से बढ़त दिलाई थी. उन्होंने अपने इलाके में 'जय श्री राम' की रैली निकालने के बाद से ही उसे जान से मारने की धमकियां मिलने लगीं. टीएमसी के असमाजिक तत्वों ने लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद उसके घर में तोड़-फोड़ की थी.”

बताया जा रहा है कि जब दोलुई के शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया जा रहा था तब कुछ बदमाशों ने उसे छीनने की कोशिश की. जिसका कुछ गांवावलों ने विरोध किया और जिला प्रशासन से रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की तैनाती करने के लिए कहा. बता दें कि इससे एक दिन पहले आरएसएस के वरिष्ठ नेता स्वदेश मन्ना भी अत्चाता गांव में पेड़ से लटके हुए मिले थे. मन्ना भी पिछले कुछ दिनों से जय श्री राम की रैलियां निकाल रहे थे.

मलिक का आरोप है कि दोनों ही मामलों में टीएमसी के समर्थकों ने हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या की है. इस तरह की हत्या 2018 में पुरुलिया पंचायत चुनाव के दौरान भी हुई थी. उस समय बीजेपी कार्यकर्ताओं के शव खंभों से लटके हुए मिले थे. हालांकि पुरुलिया की तरह दोलुई के शरीर पर कोई पोस्टर चिपका हुआ नहीं था. उधर टीएमसी विधायक पुलक रॉय ने इन हत्याओं में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं का हाथ होने से इनकार किया हैपुलक रॉय का कहना है कि, “बीजपी हमें शर्मिंदा करना चाहती है. लेकिन हमारा कोई भी कार्यकर्ता इसमें शामिल नहीं है.”

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

First published: 11 June 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी