Home » इंडिया » West Bengal Violence Tension in Bhatpada in North 24 Pargana after two persons killed
 

पश्चिम बंगाल के भाटपाड़ा में फिर भड़की हिंसा, इंटरनेट सेवाएं बंद आरएएफ तैनात

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2019, 8:12 IST
(File Photo)

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद शुरु हुई हिंसा अभी थमने का नाम नहीं ले रही. त्तरी 24 परगना जिले के भाटपारा में दो समूहों के बीच हुई झड़प के बाद से हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. इस इलाके में धारा 144 लागू होने के बावजदू शुक्रवार को एक बार फिर से दो बाइक सवारों ने देसी बम फोड़कर तनाव पैदा कर दिया. हिंसा के बाद से भाटपाड़ा और काकिनाड़ा में कई लोग घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर चले गए हैं.

इस इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. शुक्रवार को जैसा ही भाटपारा में BJP कार्यकर्ताओं के शव पहुंचने एक बार फिर से हिंसा भड़क उठी. उसके बाद उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. इस दौरान बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह भी वहां मौजूद थे. बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल आज राज्य का दौरा करेगा.

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक झड़पों के संबंध में 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. कल बैरकपुर के भाटपाड़ा में हुई बमबाजी में दो लोगों की मौत हो गई थी. माना जा रहा है कि बीजेपी और टीएमसी समर्थकों में ये हिंसा हुई थी. ये घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गई थी. घटना के विरोध में बीजेपी ने प्रदर्शन किया और बाजार भी बंद रहा. साथ ही पूरे इलाके में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया. साथ ही इस इलाके में अभी भी तनाव बना हुआ है. इस पूरे इलाके में और उसके आसपास धारा 144 लागू कर दी गई है.

भाटपाड़ा हिंसा के बाद बीजेपी ने तीन सदस्यीय जांच दल का गठन किया है. जो आज पश्चिम बंगाल जाकर जांच करेगा. इस जांच दल में एसएस अहलूवालिया, सतपाल सिंह, बीडी राम शामिल हैं. साथ ही जांच दल के ये तीनों लोग पश्चिम बंगाल के भाटपाड़ा में हिंसा के शिकार लोगों से मिलने भी जाएंगे. उसके बाद जांच दल पार्टी हाईकमान को जांच की रिपोर्ट सौंपेगा.

राहुल गांधी के योग वाले ट्वीट पर बीजेपी हमलावर, गृह मंत्री शाह और रक्षामंत्री राजनाथ ने की आलोचना

First published: 22 June 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी