Home » इंडिया » When PM Modi says I have managed to take these corrupt people to the doors of jail
 

PM मोदी ने कहा था- जिन्होंने देश को लूटा, पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, चिदंबरम की गिरफ्तारी पर Video वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2019, 11:10 IST

INX मीडिया के में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को CBI ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक वीडियो वायरल होने लगा है. यह वीडियो लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के समय का है. इसमें पीएम मोदी एक कार्यक्रम में अपने भाषण में भ्रष्‍टाचारियों को जेल भेजने का वादा करते दिख रहे हैं.

यह वीडियो 31 मार्च 2019 का है. पीएम मोदी ने यह भाषण 'मैं भी चौकीदार कार्यक्रम' में दिया था. तब दिल्‍ली के तालकटोरा स्‍टेडियम में 5 हजार से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच पीएम मोदी ने 'मैं भी चौकीदार' कैंपेन की शुरुआत की थी.

 

पीएम मोदी ने इस दौरान वहां बैठे लोगों को संबोधित करते हुए कहा था, "आपकी मदद से मैं इन लोगों को यानि भ्रष्टाचारियों को जेल के दरवाजे तक ले गया हूं. अब कोई जमानत पर है और कोई डेट ले रहा है. लेकिन 2014 से मेहनत करते-करते, अब जाकर पुराने अफसर गए और नए आए हैं. इसके बाद कागज भी हाथ लगने लगे हैं. साल 2014 से अब तक मैं उन्‍हें जेल के दरवाजे तक लाया हूं अब 2019 के बाद...जेल में डालूंगा."

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद पीएम मोदी का यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल होने लगा है. चिदंबरम एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद CBI द्वारा बुधवार रात को गिरफ्तार कर लिए गए थे. रात 8 बजे चिदंबरम ने कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर अपनी बेगुनाही बताई थी. इसके बाद वह घर चले गए थे. तब उनके पीछे-पीछे सीबीआई और ईडी की टीमें उन्हें पकड़ने के लिए उनके घर पहुंच गई थी.

जोरबाग स्थित पी चिदंबरम के आवास पर सीबीआई और ईडी की टीमों के पहुंचने के बाद हलचल तेज हो गई थी. घर के अंदर चिदंबरम थे और बाहर कांग्रेसी कार्यकर्ता मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. काफी देर तक यह ड्राम चल रहा था. इसके बाद सीबीआई की टीम ने दीवार फांदकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. यहां से चिदंबरम को सीबीआई की टीम अपने मुख्यालय लाई थी.

अजीब विडंबना: जिस CBI दफ्तर का चिदंबरम ने किया था उद्धाटन, गिरफ्तारी के बाद वहीं लाया गया

Video: पूर्व मुख्यमंत्री के अंतिम संस्कार में दी जानी थी 21 बंदूकों की सलामी, फुस्स हो गईं सारी

First published: 22 August 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी