Home » इंडिया » When Rahul Gandhi sit on knees in the temple the priest had to speak this is not a mosque says Yogi Adityanath
 

'राहुल गांधी जब मंदिर में घुटनों पर बैठे तो पुजारी को बोलना पड़ा ये मंदिर है मस्जिद नहीं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2018, 15:47 IST

'राहुल गांधी जब मंदिर में पूजा के लिए घुटनों पर बैठे तो पुजारी को कहना पड़ा यह मस्जिद नहीं मंदिर है.' उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह बयान दिया है. मध्य प्रदेश की धार में राज्य विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तरफ से पार्टी का प्रचार करने गए योगी आदित्यनाथ ने ऐसा कहकर राहुल गांधी पर तंज कसा है.

योगी आदित्यनाथ ने धार में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी चुनाव आने के मंदिर-मंदिर दर्शन करने जा रहेे हैं. उन्होंने कहा कि जब गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान ऐसे ही राहुल गांधी मंदिर- मंदिर दर्शन के लिए जा रहे थे तो एक मंदिर में पूजा के दौरान पुजारी ने राहुल गांंधी से कह दिया था कि ये मंदिर है मस्जिद नहीं.

बता दें कि गुजरात चुनाव के दौरान भी राहुल गांधी के मंदिर जाने पर खूब विवाद हुआ था. उस समय भी योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर हमला बोला था. सोमनाथ मंदिर में पूजा के लिए गए राहुल गांधी ने मंदिर के रजिस्टर में एंट्री कर दी थी. इसके बाद पूरी लडाई हिंदू बनाम नकली हिंदू की शुरू हो गई थी.

योगी आदित्यनाथ ने तब राहुल गांधी पर बचकाना हरकतों से हंसी के पात्र बनने की बात कही थी. दरअसल, सोमनाथ मंदिर के रजिस्टर पर उन्हीं को नाम लिखना होता है जो हिंदू नहीं है और सोमनाथ के मंदिर में दर्शन करना चाहते हैं. लेकिन राहुल ने रजिस्टर में एंट्री कर दी थी. इसके बाद वह निशाने पर आ गए थे.

योगी ने हमला करते हुए कहा था राहुल ने रजिस्टर क्यों चेक नहीं किया, यानी दाल में काला है, सच्चाई छिपाई जा रही है. गुजरात की सियासत में इस सवाल को सबसे बड़ा किया जा रहा था कि राहुल गांधी हिंदू हैं या नहीं.

First published: 19 November 2018, 15:41 IST
 
अगली कहानी