Home » इंडिया » While Manohar Parrikar Asked Hows the Josh After Vicky Kaushal film Uri
 

जब 'उरी' के बाद पर्रिकर ने पूछा था 'हाउज द जोश' वीडियो देखकर भर आएंगी आपकी आंखें

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2019, 10:11 IST
(File Photo)

राजनैतिक गलियारों में अपनी सादगी के लिए अलग पहचान रखने वाले गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार शाम निधन हो गया. आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी. पर्रिकर पिछले कुछ महीनों से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे. चौथी बार गोवा के मुख्यमंत्री पद की कमान संभालने से पहले पर्रिकर भारत के रक्षा मंत्री भी रहे.

मनोहर पर्रिकर की सादगी और मृदुल स्वभाव ने हमेशा सबको आकर्षित किया. उनके निधन की खबर से पूरे देश में शोक की लहर है. राजनैतिक गलियारों में ही नहींं बल्कि बॉलीवुड में भी उनके निधन से शोक की लहर है. पर्रिकर अपने चाहने वालों में हमेशा जोश भर दिया करते थे. वो लोगों से राह चलते मिलते थे.

बता दें कि एक कार्यक्रम के दौरान पर्रिकर ने अपने संबोधन में पूछा था 'हाउज द जोश' बता दें कि ये डायलॉग इस साल जनवरी में रिलीज हुई विकी कौशल की फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' का है. फिल्म के रिलीज होने के बाद 'हाउज द जोश' डायलॉग देशभर में बहुत फेमस हुआ. उसके बाद एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने लोगों को 'हाउस द जोश' कहकर संबोधित किया था.

बता दें कि उस दौरान पर्रिकर ने एक सुर में तीन बार ‘हाउज द जोश’ कहा था. उन्होंने कहा था, ‘मैं अपना जोश आप लोगों में भरता हूं. यहां बैठकर कुछ बोलना चाहता हूं.’

 

बता दें कि कश्मीर के उरी में 18 सितंबर, 2016 को सैन्य बेस पर पाकिस्तानी आतंकियों के हमले में 19 जवानों की मौत के महज 12 दिन में भारत ने पाक कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी. इस सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे उस समय रक्षा मंत्री पद पर मौजूद पर्रिकर की अहम भूमिका थीपर्रिकर की बहादुरी, जोश और जज्बे का अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि जनवरी में बीमारी की हालत में उन्होंने विधानसभा में राज्य का बजट पेश किया था. उस दौरान भी उनकी नाक में ट्यूब डली हुई थी.

मनोहर पर्रिकर के निधन पर पूरे देश में राष्ट्रीय शोक, टली बोर्ड परीक्षाएं

First published: 18 March 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी