Home » इंडिया » who is bikram singh majithia, arvind kejriwal apolgise to majithia for defamation case
 

कौन हैं बिक्रम मजीठिया, जिनसे केजरीवाल के माफीनामे के बाद मच गया है बवाल?

आदित्य साहू | Updated on: 16 March 2018, 14:16 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल 15 मार्च को पंजाब के शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया से पत्र लिखकर माफी मांगी. केजरीवाल के इस माफीनामे के बाद देश की राजनीति में बवाल मच गया. केजरीवाल के माफीनामे के बाद उनकी ही पार्टी दो धड़े में बंट गई.

कल केजरीवाल ने माफी मांगी और आज ही पंजाब में उनकी पार्टी के अध्यक्ष भगवंत मान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. वहीं आप के बड़े नेता कुमार विश्वास ने ट्वीट कर केजरीवाल को अप्रत्यक्ष रूप से थूक कर चाटने वाले की उपाधि दे दी. विश्वास ने ट्वीट कर कहा, "एकता बांटने में माहिर है, खुद की जड़ काटने में माहिर है, हम क्या उस शख्स पर थूकें जो खुद, थूक कर चाटने में माहिर है!"

इसके अलावा आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी केजरीवाल के माफीनामे पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि मुझे नहीं पता कि केजरीवाल ने क्यों माफी मांगी है लेकिन मैं अपने बयान पर कायम हूं. पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेता और पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैरा ने भी केजरीवाल के इस फैसले पर हैरानी जताई.

जानिए कौन है बिक्रम सिंह मजीठिया?
बिक्रम सिंह मजीठिया पंंजाब की अकाली सरकार में मंत्री रह चुके हैं. मजीठिया पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल के साले हैं. स्पेशल टास्क फोर्स STF की रिपोर्ट में पूर्व मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया का नाम शामिल है. ड्रग रैकेट मामले की जांच कर रही एसटीएफ ने अपनी रिपोर्ट पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट को सौंप दी है. एसटीएफ की इस रिपोर्ट से मजीठिया और ड्रग्स रैकेट को लेकर कई खुलासे हो सकते हैं. सूत्रों के अनुसार एसटीएफ ने कहा है कि ड्रग्स रैकेट में मजीठिया के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं.

पढ़ेंं- मानहानि केस में केजरीवाल के बदले तेवर, अकाली नेता मजीठिया से मांगी माफी

पिछले साल पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान अरविंद केजरीवाल ने अकाली दल नेता बिक्रम सिंह मजीठिया पर पंजाब के ड्रग माफिया के साथ संबंध होने के आरोप लगाए थे. इन आरोपों को गलत बताते हुए मजीठिया ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह और पार्टी प्रवक्ता आशीष खेतान के खिलाफ अमृतसर कोर्ट में मानहानि का केस दर्ज कराया था.

First published: 16 March 2018, 14:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी