Home » इंडिया » Why don’t you question PM Modi about Rafale deal, Amit Shah’s son: congress vice presdient ask Rahul Gandhi asks media
 

राहुल गांधी ने मीडिया से पूछे विवादित सवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 November 2017, 15:56 IST

नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत करते समय उल्टे ही उनसे सवाल पूछ लिए. यूं तो उन्होंने मीडिया को जवाब दिए, लेेकिन एक सवाल मीडिया पर भी दागा.

उन्होंने मीडिया से कहा, " आप मुझसे बहुत सारे सवाल पूछते हैं. मैं आपके हर सवाल का जवाब सही तरीके से देता हूं. लेकिन आप पीएम मोदी से राफेल डील पर सवाल क्यों नहीं पूछते हैं. उन्होंने देश के बड़े बिजनसमैन के फायदे के लिए पूरी डील बदल दी. आप अमित शाह के बेटे के बारे में पीएम से क्यों नहीं पूछते हो. ये कुछ सवाल हैं जो मैं आपसे पूछता हूं." 

इससे पहले कांग्रेस ने 36 राफेल लड़ाकू विमान डील को लेकर मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे. कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार ने फ्रांस की कंपनी डसाल्ट एवियेशन के साथ राफेल लडाकू विमानों खरीदने को लेकर जो समझौता किया है उसमें ज्‍यादा पैसा दिए गए है. डसाल्ट एवियेशन ने भारतीय वायुसेना को 36 राफेल लड़ाकू विमान देने हैं. 

राहुल गांधी ने गुरुवार को भी राफेल लड़ाकू विमान से जुड़ी डील पर ट्वीट किया था. इससे पहले एक न्यूज वेबसाइट द्वारा अमित शाह के बेटे जय शाह के खिलाफ खुलासे के बाद पीएम मोदी से ट्वीट कर जवाब मांगे थे. 

कांग्रेस का आरोप है कि साल 2012 में यूपीए सरकार ने फ्रांस से एयरक्राफ्ट खरीदने के लिए जितने में समझौता किया था. उससे तीन गुना ज्‍यादा रकम देकर मोदी सरकार एयरक्राफ्ट खरीद रही है. इसके अलावा उसने मोदी सरकार पर एक कंपनी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया है. इस डील पर कांग्रेस का कहना है कि सिर्फ एक इंड्रस्ट्रियल ग्रुप रिलायंस डिफेंस लिमिटेड को क्‍यों फायदा पहुंचा है. इस कंपनी ने फ्रांस की डसाल्ट एवियेशन के साथ मिलकर 30 करोड़ रुपये का निवेश किया है?

गौरतलब है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के कारोबार में भारी बढ़ोतरी से जुड़ी खबर मीडिया में आने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आक्रामक रुख अपनाया था. उस समय कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमित शाह के बेटे जय शाह के कारोबार में हुई बढ़ोतरी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चुप्पी तोड़ने का आग्रह किया था. राहुल गांधी ने कहा था, "मोदीजी, जय शाह- 'जादा' खा गया, आप चौकीदार थे या भागीदार? कुछ तो बोलिए."

First published: 16 November 2017, 15:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी