Home » इंडिया » wing commander abhinandan varthman has hits f 16 fighter plane says iaf
 

IAF का बयान, सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहें हैं गलत, कहा- MIG-21 ने पाक का F-16...

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2019, 11:49 IST

सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाह को लेकर वायुसेना ने कहा कि भारतीय लड़ाकू विमान मिग -21 बाइसन ने पाकिस्तान एयर फोर्स के F-16 को नहीं मार गिराया था. ये बात पूरी तरह से गलत है. वायुसेना ने 28 फरवरी को जारी एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इस बात की पुष्टी कर दी थी कि MIG-21 बाइसन द्रारा पाकिस्तान वायुसेन के एक F-16 को मार गिराया गया है और उसके कुछ टुकड़े LoC के पार गिर गए हैं.

वायुसेना द्वारा जारी बयान में कहा है कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का पिछले एक सप्ताह में सोशल मीडिया पर फर्जी खाते बनाए गए हैं. आईएएफ (IAF) ने कहा, "हम पहले ही इस बारे में बता चुके हैं कि अभिनंदन का कोई आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर और इंस्टाग्राम पर नहीं है. इस तरह के अकाउंट को फॉलो न करें.

मालूम हो कि इंडियन एयरफोर्स ने पुलवामा हमले के बाद वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान स्थित आंतकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के बालाकोट, मुजफ्फराबाद और चकोठी जैसे कई ठिकानों पर एयरस्ट्राइक कर उन्हें नष्ट कर दिया था. इसके बाद पाकिस्तान की वायुसेना ने 27 फरवरी को भारतीय एयरबेस में घुसने की कोशिश की थी जिसका जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान के एक लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराया था.

कुपवाड़ा में आतंकियों का सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला, जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी ढेर

First published: 7 March 2019, 11:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी