Home » इंडिया » with all state opposition omar abdullah meet pm modi on kashmir issue
 

कश्मीर पर पीएम के साथ उमर और विपक्ष की बैठक, पैलेट गन पर बैन की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2016, 13:00 IST
(एजेंसी)

जम्मू-कश्मीर में आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद फैली हिंसा और तनाव पर प्रदेश के विपक्षी दलों के एक संयुक्त शिष्टमंडल ने आज उमर अब्दुल्ला की अगुवाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें वर्तमान हालात की जानकारी दी है.

इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील की है कि वे घाटी में व्याप्त अशांति से निपटने के लिए राजनीतिक रुख अपनाएं. घाटी में पिछले 45 दिन से कर्फ्यू लगा हुआ है.

वहां के मौजूदा हालात के मद्देनजर राज्य की सभी विपक्षी पार्टियां दलगत सीमाओं से परे जाकर एकजुट हैं और उन्होंने केंद्र से अनुरोध किया है कि वह राज्य में सभी पक्षों के साथ राजनीतिक वार्ता की शुरुआत करें.

इस शिष्टमंडल में उमर अब्दुल्ला के अलावा प्रदेश कांग्रेस के सात और मुख्य विपक्षी दल नेशनल कॉन्फ्रेंस के आठ सदस्यों ने हिस्सा लिया. यह शिष्टमंडल राष्ट्रीय राजधानी में है और सरकार एवं विपक्ष के नेताओं से मुलाकात कर रहा है.

शिष्टमंडल में कांग्रेस दल का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रमुख जीए मीर कर रहे हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस के दल में इसके प्रांतीय प्रमुख नसीर वानी और देविंदर राणा भी हैं. इनके अलावा माकपा के विधायक एम वाई तरीगामी भी इस शिष्टमंडल में शामिल हैं.

बैठक में उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी से मांग की कि राज्य में पैलेट बंदूकों पर ‘तत्काल’ प्रभाव से प्रतिबंध लगाया जाए. उमर के नेतृत्व में शिष्टमंडल ने मोदी से अनुरोध किया कि वे कश्मीर घाटी में सभी पक्षों के साथ तुरंत बातचीत शुरू करें.

इसके अलावा शिष्टमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बैठक के दौरान कहा कि कश्मीर में अशांति से निपटने में लगातार विफल रहने से अलगाव की भावना और गहरी होती जाएगी.

First published: 22 August 2016, 13:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी