Home » इंडिया » Woman accuses 17 year teen of rape booked under POSCO
 

दिल्ली: लड़की के खिलाफ होटल में नाबालिग लड़के से जबरन सेक्स पर केस

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2016, 13:19 IST
(कैच न्यूज)

दिल्ली में रेप का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. नाबालिग लड़के और एक युवती ने एक दूसरे पर रेप का आरोप लगाया है. घटना दक्षिणी दिल्ली के वसंत कुंज नॉर्थ थाना इलाके की है. 

पुलिस के मुताबिक, रविवार को महिपालपुर स्थित एक होटल से फोन करके युवती ने बताया कि उसके साथ दुष्कर्म किया गया है. वसंत कुंज पुलिस जब होटल पहुंची, तो रूम में एक लड़का बैठा हुआ मिला. लड़की बाथरूम के अंदर बंद थी.

पुलिस ने बाथरूम खुलवाया तो वह बाहर निकलकर आई. लड़की ने पुलिस को बताया कि वह लड़का उसे बहाने से होटल में लाया और उसके साथ रेप किया.

आरोपी लड़का नाबालिग

मामले में नया मोड़ तब आ गया, जब नाबालिग लड़के ने आरोप लगाया कि लड़की ने उसको 'हनी ट्रैप' किया. लड़के का कहना है कि फेसबुक पर दोस्ती लड़की ने की और फिर खुद उसने होटल बुक कराकर सहमति से संबंध बनाने के बाद उस पर रेप का आरोप लगाया.

नाबालिग ने यह भी आरोप लगाया है कि लड़की ने ही उस पर सेक्स का दबाव बनाया. पुलिस ने आरोपी लड़के की उम्र के बारे में तहकीकात की, तो स्कूल के रिकॉर्ड से पता चला कि वह 17 साल का नाबालिग है. इसी साल उसने 12वीं क्लास पास की है.

लड़की के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में केस

छात्र ने बताया कि उसकी एक महीने पहले फेसबुक पर एक युवती से दोस्ती हुई थी. बाद में दोनों व्हाट्सएप और फोन कॉल के जरिए एक-दूसरे के संपर्क में थे. करीब एक महीने से युवती उससे मिलने के लिए दबाव बना रही थी.

रविवार को युवती ने मैसेज कर उसे महिपालपुर स्थित एक होटल में बुलाया. युवती ने वहां पहले ही कमरा बुक करवा रखा था. आरोप है कि उसने नाबालिग से शारीरिक संबंध बनाने के बाद कहा कि अपने पिता से 30 हजार रुपये मंगवाकर दो.

लड़के ने जब मना किया, तो उसने उसे दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी दी. लड़का तब भी नहीं माना. इस पर युवती ने खुद को होटल के बाथरूम में बंद करके पुलिस को कॉल कर दी. 

शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने लड़की के खिलाफ 17 साल के लड़के से शारीरिक संबंध बनाने के आरोप में पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. 

नाबालिग के मोबाइल में पुलिस को युवती के कई मैसेज मिले हैं. पुलिस ने दोनों के कुछ दोस्तों से भी पूछताछ की तैयारी कर रही है. वहीं, होटल के एंट्री रजिस्टर और सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की भी जांच की जा रही है.

नाबालिग ने पुलिस को बताया कि वह उससे शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहता था, लेकिन युवती ने उसके साथ जबरदस्ती की. पुलिस यह भी जांच कर रही है कि युवती ने इस तरह और कितने लोगों को ब्लैकमेल किया है. दोनों के फेसबुक अकाउंट की भी जांच की जा रही है.

नाबालिग लड़के के खिलाफ रेप का केस 

इसके साथ ही पुलिस ने लड़की की शिकायत पर नाबालिग लड़के के खिलाफ बलात्कार का केस दर्ज किया है. हालांकि नाबालिग होने और केस के हालात की वजह से उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है.

लड़के के बयान के आधार पर उसके यौन शोषण के आरोप में लड़की के खिलाफ पॉक्सो कानून की धारा-8 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने बताया कि 26 साल की यह लड़की नजफगढ़ में रहती है, जबकि नाबालिग लड़का किशनगढ़ इलाके का रहने वाला है.

First published: 12 July 2016, 13:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी