Home » इंडिया » Woman gave birth to a baby girl after emergency landing in Hyderabad
 

फिलीपींस जा रही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, विमान के अंदर महिला ने दिया बच्ची को जन्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2019, 9:11 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

फिलीपींस जा रहे एक विमान की हैदराबाद में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी, उसके बाद एक महिला ने विमान के अंदर ही एक बच्ची को जन्म दिया. ये विमान फिलीपींस की राजधानी मनीला जा रहा था. तभी महिला को लेबर पेन होने लगा. उसके बाद विमान की हैदराबाद एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. सूचना मिलते ही अपोलो अस्पताल के डॉक्टर्स की एक टीम एयरपोर्ट पहुंच गई. उसके बाद महिला ने विमान के अंदर ही बच्ची को जन्म दिया.

जानकारी के मुताबिक, 8 मई को फिलीपींस एयरलाइंस की एक फ्लाइट रियाद से राजधानी मनीला जा रही थी. जब विमान भारत के हवाई क्षेत्र से गुजर रहा था, तभी विमान में सवार फिलीपींस की एक महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी. उसके बाद विमान के पायलट ने हैदराबाद एयरपोर्ट अथॉरिटी से विमान के मेडिकल इमरजेंसी लैंडिग की इजाजत मांगी. उसके बाद विमान को हैदराबाद एयरपोर्ट पर उतारा गया.

जहां डॉक्टरों की एक टीम पहले से मौजूद थी, उसके बाद डॉक्टरों की टीम विमान के भीतर पहुंची. जिसकी निगरानी में महिला ने बच्ची को जन्म दिया. बताया जा रहा है कि सुरक्षा कारणों के चलते डॉक्टरों की टीम नाड़ी काटने वाले सर्जिकल ब्लेड को एयरपोर्ट के अंदर नहीं ले जा सकी. जिसकी वजह से महिला और नवजात को अस्पताल ले जाया गया. जहां उनका जरूरी परीक्षण किया गया. अस्पताल के मुताबिक, महिला और उसकी बच्ची दोनों स्वस्थ हैं. अब महिला अपनी बच्ची के साथ वापस अपने वतन लौटने की तैयारी कर रही है.

First published: 14 May 2019, 9:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी