Home » इंडिया » Women called Airport to inform bomb in Air India AI 729, flight taken to isolation bay for security check
 

एयर इंडिया के विमान में बम की सूचना, एयरपोर्ट पर रोका गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2016, 13:13 IST
(फाइल फोटो)

गोवाहाटी से कोलकाता जा रहे एयर इंडिया के एक विमान में बम की सूचना दी गई. इस विमान से 114 यात्रियों को जाना था. लेकिन विमान में बम होने की सूचना मिलते ही इसे आनन-फानन में रोक लिया गया. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक नेताजी सुभाष चंद्र इंटरनेशनल एयरपोर्ट कोलकाता के लिए गोवाहाटी से रवाना किए जाने वाले एयर इंडिया के विमान संख्या एआई 729 को बम से उड़ाने की एक फोन कॉल कोलकाता एयरपोर्ट को मिली. 

बताया जा रहा है कि एक महिला ने फोन करके सुबह 8 बजकर 20 मिनट पर विमान में बम होने की सूचना दी थी. जबकि यह विमान 9 बजकर 30 मिनट पर उड़ान भरने वाला था. इसके तुरंत बाद एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया और विमान से यात्रा करने वाले 114 यात्रियों को रोक दिया गया.

एयरपोर्ट सुरक्षा अधिकारियों द्वारा इसके लिए सघन तलाशी अभियान चलाया गया और सुरक्षा के मद्देनजर बम निरोधक दस्ते को भी बुला लिया गया. एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर दिया गया. 

वहीं, बिधाननगर सिटी पुलिस द्वारा इस धमकी भरे कॉल को करने वाली महिला का पता लगा लिया गया है. सूत्रों की मानें तो कॉल करने वाली महिला ने खुद को राजारहट का निवासी बताया है.

First published: 20 September 2016, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी