Home » इंडिया » Women’s Day Air India’s 52 flights to be operate with all women crew members
 

महिला दिवस पर Air India की अहम पहल, महिलाओं के हाथ में दी 52 उड़ानों की कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2019, 7:49 IST

पूरी दुनिया में आज महिला दिवस मनाया जा रहा है. ये दिन महिला सशक्तिकरण और दुनियाभर ही महिलाओं को सम्मान देने का दिन है. एयर इंडिया ने भी महिलाओं के सम्मान के लिए महिला दिवस पर एक अहम पहल की है. दरअसल, एयर इंडिया ने अपनी 52 उड़ानों की कमान पूरी तरह से आज के दिन महिलाओं के हाथ में दे दी है. बता दें कि आज एयर इंडिया की 12 इंटरनेशनल फ्लाइट्स और 40 डोमेस्टिक यानि घरेलू उड़ानों की जिम्मेदारी पूरी तरह से महिला पायलट्स के ऊपर होगी.

एयरलाइन ने गुरुवार को एक बयान में बताया कि 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में उसकी मध्यम और लंबी दूरी की 12 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में चालक दल में केवल महिलाएं होंगीसाथ ही एयरलाइन के घरेलू रूट्स पर 40 से ज्यादा उड़ानों के फेरों का परिचालन पूरी तरह महिला दल के हाथ में होगा. एयर इंडिया इन 12 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बी787 ड्रीमलाइनर और बी777 विमानों को लगा रही है.

बता दें कि एयर इंडिया ने जिन इंटरनेशनल फ्लाइट्स की जिम्मेदारी महिलाओं को दी है उनमें उड़ानों में दिल्ली-सिडनी, मुंबई-लंदन, दिल्ली-रोम, दिल्ली-लदंन, मुंबई-दिल्ली-शंघाई, दिल्ली-पेरिस, मुंबई-न्यूयॉर्क, मुंबई-न्यूयॉर्क, दिल्ली न्यूयॉर्क, दिल्ली-वाशिंगटन, दिल्ली-शिकागो और दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को रूस्ट की फ्लाइट्स शामिल हैं.साथ ही एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने सभी महिला चालक दल के सदस्यों को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई दी.

देश की इन महिला सरपंचों ने लाखों रुपये की नौकरी छोड़ गांव को दिखाई तरक्की की राह

First published: 8 March 2019, 7:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी