Home » इंडिया » WOrld cup 2019 engvsind social media reaction in pakistan
 

भारतीय टीम की हार से बौखलाए पाकिस्तानी फैंस, ट्विटर पर ऐसे निकाल रहे अपनी भड़ास

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2019, 10:27 IST

ICC वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच के बादइंडिया टीम का विजय रथ रूक गया. भारतीय टीम के सामने इंग्लैंड ने 338 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन भारत इस लक्ष्य को पार ना कर सकी और भारत के फैंस के हाथ निराशा लगी.

सबसे आश्चर्य की बात ये है कि इस मैच के हारने से भारतीय फैंस को जितना दुख नहीं हुआ है, उससे कहीं ज्यादा पाकिस्तानी फैंस भारत की हार से निराश हैं. भारतीय टीम की हार के बाद से पाकिस्तानी फैंस ट्विटर पर तरह-तरह के पोस्ट करके भारतीय टीम के खिलाफ अपनी भड़ास निकाल रहे हैं.

इंडिया की टीम के हार के बाद से पाकिस्तान में ट्विटर पर #Dhoni, #fixed, ##indiavsEngland ट्रेंड कर रहा है.

दरअसल, ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि भारत की हार के बाद अब पाकिस्तान की टीम का फाइनल में पहुंचना नामुकिन सा हो गया है. पाकिस्तान को अब एक मैच खेलना है, जिसमें उसे किसी भी हाल में जीत हासिल करनी है. इसके साथ ही पाकिस्तान की सेमी फाइनल की राह दूसरी टीमों पर टिकी हुई हैं. ऐसे में अगर भारत रविवार को इंग्लैड को हरा देता, तो पाकिस्तान का सेमी फाइनल में पहुंचने का रास्ता थोड़ा आसान हो जाता.

इसलिए पाकिस्तानी फैंस चाहते थे कि भारत किसी भी हाल में जीत जाए. इसलिए जब रविवार को भारतीय टीम चौंके-छक्के लगा रही थी, तो वह जश्न मना रहे थे. लेकिन जैसे ही भारत हार गई, पाकिस्तानी फैंस उसे फिक्स बताने लगे. भारतीय टीम से हताश हुए पाकिस्तान सोशल मीडिया पर तरह-तरह के पोस्ट कर रहे हैं. चलिए जानते हैं आखिर सोशल मीडिया पर भारतीय टीम के खिलाफ क्या-क्या बोल रहे पाकिस्तानी-

एक यूजर ने लिखा, "इंग्लैंड को श्रीलंका, पाकिस्तान ने हरा दिया लेकिन भारतीय टीम ऐसा नहीं कर सकी." इसी के साथ कई पाकिस्तानी फैंस ट्विटर पर आंकड़े पेश कर इसे फिक्स साबित करने में लगे हुए हैं और अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने भी हैरान करने वाला दावा करते हुए कहा था कि इंग्लैंड या दूसरे मैचों में भारत जानबूझकर हार जाएगा.

पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने एक पाकिस्तानी चैनल पर कहा था, "क्रिकेट अब अनिश्चितताओं का खेल नहीं रहा है बल्कि सब कुछ फिक्स है." उन्होंने आगे कहा था, "भारत ने अभी तक केवल पांच मैच खेले हैं और वे कभी नहीं चाहेंगे कि पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई कर जाए." इस दौरान टीवी एंकर ने बासित की ओर हैरानी जाहिर करने वाला इशारा किया तो उन्होंने कहा, "वह ऐसे तरीके से खेलते हैं कि किसी को शक भी नहीं होता."

पाकिस्तान के एक यूजर ने रविवार के मैच के आखिरी ओवर्स को फिक्स करार दिया. वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, "58 मीटर की बाउंड्री और पहला छक्का आता है 50वें ओवर में. अब बांग्लादेश और श्रीलंका भारत को हरा देते हैं और वे बाहर हो जाते हैं तो फिर न्याय होगा."

World Cup 2019: इंग्लैंड ने रोका भारत का विजयी रथ, विराट सेना को 31 रनों से मिली करारी हार

First published: 1 July 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी