Home » इंडिया » World Cup 2019: ICC big statement on India vs Pakistan match says it will be play on schedule
 

World Cup 2019: ICC ने भारत को पाकिस्तान के साथ खेलने के लिए किया मजबूर ! दिया बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 March 2019, 18:10 IST

इंग्लैंड और वेल्स में इस साल होने जा रहे क्रिकेट के महाकुंभ से पहले भारत के लिए एक करारा झटका लगा है. BCCI ने पुलवामा हमले के बाद पत्र लिखकर ICC से पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर करने की अपील की थी.

सोमवार को आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने कहा है कि आगामी विश्व कप के दौरान होने वाले भारत तथा पाकिस्तान मुकाबला होगा. रिचर्डसन ने कहा कि दोनों टीमें आईसीसी के साथ खेलने को लेकर वचनबद्ध हैं और इन दोनों के बीच 16 जून को मैनचेस्टर में होने वाला मुकाबला तय समय पर होगा.

बता दें कि भारत को न चाहते हुए भी पाकिस्तान के साथ खेलना पड़ेगा. दरअसल, आईसीसी के साथ सभी देशों का करार है. रिचर्डसन ने कहा, "सभी प्रतिभागी टीमों ने एक करार पर हस्ताक्षर किए हैं और इस कारण उन्हें विश्व कप के हर मैच में खेलना होगा. अगर कोई टीम खेलने से इंकार करती है तो फिर उस मैच का पूरा अंक दूसरी टीम को दे दिया जाएगा."

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में भारत के 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. इसके बाद से ही भारत ने पाकिस्तान के साथ किसी भी स्तर पर क्रिकेट रिश्ता नहीं रखने की बात कही थी. तभी से इस मुकाबले पर आशंका के बादल मंडरा रहे थे.

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित प्रशासकों की समिति ने भी आईसीसी को पत्र लिखकर इस मैच में नहीं खेलने और बाकी देशों द्वारा भी पाकिस्तान का बहिष्कार करने की अपील की थी. पाकिस्तान ने हाल ही में रांची में खेले गए वनडे मुकाबले के दौरान भारतीय टीम द्वारा सीआरपीएफ जवानों को श्रृद्धांजलि देने के लिए आर्मी की टोपी का विरोध किया था. इस पर रिचर्डसन ने कहा कि बीसीसीआई ने इसके लिए पूर्व में ही इजाजत ले ली थी.

IPL में रोहित शर्मा और गौतम गंभीर ने बनाया है शर्मनाक रिकॉर्ड, हरभजन सिंह हैं टॉप पर

World Cup 2019: भारत-पाक मैच के टिकट के लिए बढ़ी मारामारी, Air Strike को भूल चुके लोग ?

First published: 19 March 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी