Home » इंडिया » world cup star Harmanpreet Kaur who scored 171 against australia joins Punjab police as DSP
 

वर्ल्डकप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के छक्के छुड़ाने वाली हरमनप्रीत बनीं पंजाब पुलिस में DSP

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 March 2018, 10:35 IST
(twitter)

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में 171 राण बनाने वाली हरमनप्रीत कौर पंजाब पुलिस में डीएसपी बन गई हैं. इस मौके पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने हरमनप्रीत की पुलिस वर्दी पर पंजाब पुलिस के पारंपरिक स्टार लगा कर पद सौंपा.

मुख्यमंत्री ने हरमनप्रीत का पंजाब पुलिस में स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह आगे भी शानदार प्रदर्शन करेंगी. हरमनप्रीत ने मुख्यमंत्री अमरिंदर का धन्यवाद देते हुआ कहा की मुख्यमंत्री के सहयोग से ही उनका पुलिस अफसर बनने का सपना पूरा हो पाया.

हरमनप्रीत के पुलिस ज्वाइन करने के आड़े आ रहा था रेलवे का बॉन्ड, जिसे नौकरी को लेकर भरा गया था.जिसे मुख्यमंत्री के अनुरोध के बाद रेलवे ने माफ कर दिया था. इसके बाद हरमनप्रीत का पंजाब पुलिस से जुड़ने का रास्ता साफ हो गया था.
रेलवे ने पंजाब सरकार को एक पत्र लिखकर बताया था कि बॉन्ड समाप्त करने के लिए मुख्यमंत्री का अनुरोध स्वीकार कर लिया गया है.

अमरिंदर ने कहा कि राज्य को हरमनप्रीत के पुलिस फोर्स में शामिल होने से गर्व महसूस हो रहा है. उनको विश्वास है कि हरमनप्रीत लगातार बुलंदियों को छूती रहेंगी और पंजाब का मान बढ़ाती रहेंगी.

यह भी पढ़ें- ऑटो ड्राइवर की बेटी ने उत्‍तराखंड PCS-J किया टॉप, देश कर रहा है सलाम

रेलवे ने मांगे थे 27 लाख : महिला क्रिकेट विश्व कप 2017 में हरमनप्रीत के शानदार प्रदर्शन के बाद पंजाब सरकार ने पुलिस में डीएसपी की नौकरी का प्रस्ताव दिया था, जिसे हरमनप्रीत ने स्वीकार कर लिया था, लेकिन रेलवे ने कहा था कि हरमनप्रीत ने बॉन्ड भरा है. करार तोड़ने पर उन्हें 27 लाख रुपये जमा करवाने होंगे, तभी अनापत्ति प्रमाण पत्र मिलेगा.

पंजाब पुलिस ने कहा था कि रेलवे से क्लीन चिट के बाद ही डीएसपी के पद पर वह ज्वॉइन कर सकती हैं.

 

171 रन बनाकर आई थीं चर्चा में : हरमनप्रीत ने पिछले वर्ष महिला विश्व कप में जब लीग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन की पारी खेली थी उसके बाद से काफी सुर्खियों में आ गईं थीं. इस विश्व कप में हरमनप्रीत का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था और भारतीय टीम उप विजेता रही थी. फिलहाल वह भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान हैं.

First published: 2 March 2018, 10:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी