Home » इंडिया » Wrestler Sushil Kumar moves Delhi High Court seeking trial with Narsingh Yadav for Rio Olympics 2016
 

ओलंपिक दावेदारी: पहलवान सुशील और नरसिंह की जंग पहुंची हाईकोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2016, 16:14 IST

रियो ओलंपिक से पहले पहलवान सुशील कुमार और नरसिंह यादव के बीच दावेदारी का विवाद अब हाईकोर्ट तक पहुंच गया है. सुशील कुमार ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल करते हुए नरसिंह यादव और उनके बीच मुकाबले की मांग की है.

दरअसल 74 किलोग्राम फ्री स्टाइल वर्ग में पहलवान नरसिंह यादव ने भारत की तरफ से ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है, लेकिन सुशील कुमार मांग कर रहे हैं कि उनके और नरसिंह यादव के बीच ट्रायल में जो जीते, उसे रियो ओलंपिक में हिस्सा लेने का मौका मिलना चाहिए.

sushil high court

पीएम मोदी को लिखा था पत्र


दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और देश को कोटा दिलाने वाले नरसिंह यादव के बीच 74 किलो फ्रीस्टाइल वर्ग में ट्रायल कराने को लेकर सुशील ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी पत्र लिखा था.

पढ़ें: ओलंपिक दावेदारी विवाद पर सुशील कुमार का पीएम मोदी को पत्र

सुशील ने नरसिंह के साथ ट्रायल कराने को लेकर प्रधानमंत्री, केन्द्रीय खेल मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) को खत लिखा था.

सुशील ने अपने पत्र में गुहार की है कि उनका नरसिंह यादव के साथ ट्रायल कराया जाए और उन दोनों में से जो पहलवान बेहतर हो, वो ओलंपिक जाए.

नरसिंह ने हासिल किया कोटा


इससे पहले सितंबर, 2015 में लास वेगास में हुए वर्ल्ड कप चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतकर नरसिंह यादव रियो ओलंपिक का टिकट पहले ही कटा चुके है.

दिग्गज भारतीय पहलवान सुशील कुमार ने सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों से भी उनका सहयोग और समर्थन करने की अपील की है.

पढ़ें: रियो ओलंपिक: नरसिंह और सुशील के बीच मुकाबला, जो जीतेगा रियो जाएगा

सुशील ने ट्वीट करके लिखा था, "मेरे दोनों ओलंपिक मेडल को भूल जाइये, मेरी वर्ल्ड चैंपियन बेल्ट सहित अन्य खिताब को भूल जाइये. मैं सिर्फ एक चीज की मांग कर रहा हूं वह है एक ट्रायल की, जो भी बेहतर हो वह ओलंपिक के लिए जाए."

sushil kumar

First published: 16 May 2016, 16:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी