Home » इंडिया » witter slams Shobhaa De's dig at Olympians, says she would win gold at scaring babies
 

शोभा डे ने किया भारतीय ओलंपिक खिलाड़ियों पर भद्दा कमेंट, मिला तीखा जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2016, 14:28 IST
(कैच न्यूज)

रियो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के निराशाजनक प्रदर्शन पर लेखिका शोभा डे के ट्वीट से विवाद खड़ा हो गया है. उनके ट्वीट को लेकर कर्इ ट्विटर यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. कर्इ खिलाड़ियों ने भी शोभा डे के ट्वीट की आलोचना की है.

शोभा डे ने सोमवार को ट्वीट किया, "गोल ऑफ टीम इंडिया एट द ओलंपिक: रियो जाओ, सेल्फी लो और खाली हाथ वापस आओ. पैसे और अवसर की बरबादी." इस ट्वीट के बाद ही सोशल मीडिया पर शोभा निशाने पर आ गईं. शोभा डे के इस ट्वीट की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही हैं. ट्विटर पर आम लोगों के साथ-साथ कई मशहूर हस्तियों ने भी शोभा डे के इस ट्वीट पर टिप्पणी कर विरोध जताया.

इस ट्वीट के बाद ही सोशल मीडिया पर शोभा निशाने पर आ गईं. शोभा डे के इस ट्वीट की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है. ट्विटर पर आम लोगों के साथ-साथ कई मशहूर हस्तियों ने भी शोभा डे के इस ट्वीट पर टिप्पणी कर विरोध जताया.

इस पर निशानेबाज़ अभिनव बिंद्रा ने शोभा डे को जवाब देते हुए लिखा, "ये ग़लत है. विश्व स्तरीय एथलीटों के साथ प्रतिस्पर्धा करने गए खिलाड़ियों पर सबको गर्व करना चाहिए." शोभा डे का ये ट्वीट अभिनव बिंद्रा के 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल में बेहद मामूली अंतर से अपने दूसरे ओलंपिक मेडल से चूकने के बाद आया है.

वहीं पूर्व एथलीट सुनीता गोदारा ने डे पर हमला करते हुए कहा कि वह खिलाड़ियों के प्रति दुर्भावना से ग्रसित हैं. उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए था. उन्होंने कहा कि शोभा डे को माफी मांगनी चाहिए. एक लेखक को इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए.

मिल्खा सिंह ने शोभा के बयान को गलत बताते हुए कहा कि एथलीट पहले से दबाव में है. जब वो अच्छा करते हैं, तो देश गौरवान्वित महसूस करता है.

वहीं अभिनेत्री गुल पनाग ने बिंद्रा की बात को आगे बढ़ाते हुए ट्वीट कर लिखा, "और इसलिए भी क्योंकि यहां न तो कोई इंस्टीट्यूशनल सपोर्ट है और न ही स्पोर्टिंग कल्चर है. मेडल नहीं मिलने पर खूब रोना-धोना होता है, लेकिन साधनों की कमी पर कोई बात नहीं करता."

इसके साथ ही भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुटटा ने भी शोभा डे के इस कमेंट का विरोध किया है.

First published: 9 August 2016, 14:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी