Home » इंडिया » Yashwant Sinha says i am layak baap of nalayak son on Jayant Sinha welcoming lynching accused
 

मॉब लिंचिंग आरोपियों को सम्मानित करने पर बोले यशवंत सिन्हा- जयंत नालायक बेटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2018, 8:45 IST

मॉब लिंचिंग के आरोपियों को सम्मानित करने पर यशवन्त सिन्हा ने अपने बेटे और भाजपा सरकार में मंत्री जयंत सिन्हा की आलोचना की है. यशवन्त सिन्हा ने अपने बेटे को नालायक कहा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं नालायक बेटे का लायक बाप हूं. यशवंत सिन्हा ने ट्वीट करके कहा कि वह अपने बेटे के कृत्य का समर्थन नहीं करते. उन्होंने ट्विटर पर आलोचना करने वालों को भी जवाब दिया.

बता दें कि शुक्रवार (6 जुलाई) को झारखंड में बीफ के शक पर मॉब लिंचिंग का शिकार हुए मुस्लिम युवक के हत्या के आरोपियों में से 8 को कोर्ट ने जमानत दे दी. झारखण्ड कोर्ट से जमानत मिलने के बाद भाजपा जिला कार्यालय में मिठाई बांटी गई. इतना ही नहीं मोदी सरकार में केंद्रीय उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने बरी हुए आरोपियों का माला पहना कर अभिनंदन किया.

इसी को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवन्त सिन्हा ने अपने बेटे को लताड़ लगाई. यशवन्त सिन्हा ने ट्विटर पर लिखा, "कुछ समय पहले मैं लायक बेटे का नालायक बाप था. लेकिन अब रोल बदल गए हैं. यही ट्विटर है. मैं अपने बेटे के कृत्य को जायज नहीं ठहराता हूं लेकिन मुझे पता है कि इसके बाद भी मुझे गालियां सुनने को मिलेंगी. आप कभी जीत नहीं सकते."

पढ़ें- झारखंड: भाजपा मंत्री जयंत सिन्हा ने किया हत्यारों का माला पहना कर स्वागत, विवाद शुरू

गौरतलब है कि पिछले साल रामगढ़ में एक मीट कारोबारी मोहम्मद अलीमुद्दीन की भीड़ ने गोहत्या के शक में पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इस मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने इसी साल मार्च महीने में 11 लोगों को दोषी करार दिया था लेकिन पिछले हफ्ते रांची हाई कोर्ट ने उनमें से 8 की उम्रकैद की सजा पर रोक लगाकर जमानत पर रिहा कर दिया.  

First published: 8 July 2018, 8:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी