Home » इंडिया » yearender 2016 photos that went viral on the Internet
 

इंटरनेट पर साल 2016 में वायरल हुर्इ इन तस्वीरों ने मचा दी सनसनी

ऋचा मिश्रा | Updated on: 30 December 2016, 8:34 IST
(File Photo)
PTI

ख़ून और गुबार से लथपथ पांच साल का सीरियाई बच्चा ओमरान दक़नीश. अलेप्पो में हुए एक हवाई हमले के बाद इसे गिरे हुए मकान के मलबे से निकाला गया. यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.  

File Photo

ओडिशा के कालाहांडी ज़िले के भवानीपटना में एक व्यक्ति को अपनी पत्नी के शव को कंधे पर रखकर 12 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा. जिस अस्पताल में महिला की मौत हुई थी, उस अस्पताल ने कथित तौर पर शव ले जाने के लिए एंबुलेंस मुहैया कराने से इनकार कर दिया था. यह तस्वीर इंटरनेट पर आते ही वायरल हो गर्इ थी. 

File Photo

मानवाधिकार उल्लंघन और आफस्पा कानून के विरोध में मणिपुर की इरोम शर्मिला चानू लगभग 16 साल अनशन पर रहीं. 10 बेगुनाहों की हत्या के बाद साल 2000 से उनका शुरू हुआ और वो देशभर में विरोध का प्रतीक बन गईं. आम जनता की बेरुखी से निराश इरोम ने 9 अगस्त 2016 को अपना अनशन तोड़ा, जो साल 2016 की सबसे बड़ी तस्वीरों में से एक थी. 

File Photo

वालीबॉल के मुकाबले में अलग-अलग कास्‍ट्यूम में दो देशों की खिलाड़ी आमने-सामने दिखीं. इजिप्‍ट की दोआ एलगबाशी जहां मुस्लिम महिलाओं के परंपरागत परिधान हिजाब में थीं वहीं जर्मनी की किरा वाकेनहर्स्‍ट बिकिनी पहने हुई थीं. 

File Photo

सुंदरता की मिसाल कही जाने वाले एेश्वर्या ने 2016  के कांस समारोह में जब पर्पल लिप्स के साथ एंट्री की तो फैशन जगत के साथ आम जनता ने जमकर राय व्यक्त की. किसी ने इसे फैशन का बलंडर तो किसी ने नए बदलाव का नाम दिया.

File Photo

गोल्डन ग्लोब अवार्ड के दौरान समारोह में जब लेडी गागा को सम्मानित करने के लिए बुलाया गया तब डिकैप्रियो का रिएक्शन बेहद अजीब था. यह तस्वीर आैर वीडियो पर जमकर शेयर हुए, बाद में एक्टर ने इस पर सफार्इ भी दी.

File Photo

बिहार के सुपौल से कांग्रेस सांसद रंजीता रंजन ने अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन जब हार्ले डेविडसन बाइक से संसद सत्र में हिस्सा लेने पहुंची तो वहां मौजूद पत्रकारों ने उनकी इस अदा को कैमरे में कैद किया. पूर्व टेनिस खिलाड़ी और मधेपुरा सांसद पप्पू यादव की पत्नी की इस तस्वीर की चर्चा सोशल मीडिया में भी हुई.

File Photo

सोशल मीडिया पर ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ टॉप ट्रेंड रहा और इसने ‘करेंसी बैन’ और ‘कॉफी विद करन’ जैसे ट्रेंड्स को पीछे छोड़ दिया. इस साल के शुरुआत में, एक 10 रुपये का नोट इंटरनेट पर नजर आया था जिसपर 'सोनम गुप्ता बेवफा है' लिखा गया था. इसे देखकर लगा कि प्यार में ठुकराए गए किसी आशिक ने ये नोट सोनम गुप्ता को उसकी बेवफाई के लिए वापस देने के लिए ऐसा किया था लेकिन उसके इस कदम ने ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ को ट्रेंड करा दिया. 

File Photo

 'जेम्स बॉन्ड' का पान बहार वाला ऐड हुआ बैन जेम्स बॉन्ड (पियर्स ब्रोसनन) ने पान बहार का ऐड करके जिस तरह सभी को चौंका दिया.  इसकी आलोचना होने के साथ मजाक भी बना. 

File Photo
First published: 30 December 2016, 8:34 IST
 
अगली कहानी