Home » इंडिया » Yeddyurappa takes oath as Karnataka chief minister and jds mlas demand from Kumaraswamy to support bjp government
 

येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री बनते ही JDS के विधायकों ने की कुमारस्वामी से मांग, BJP सरकार का करें समर्थन

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2019, 8:19 IST

बीएस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही कर्नाटक का सियासी संकट फिलहाल थम गया है. लेकिन दूसरी ओर एचडी कुमारस्वामी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही. अब उन्हीं की पार्टी जेडीएस के विधायकों ने कुमारस्वामी से बीजेपी सरकार का समर्थन करने की मांग की है. जेडीएस के विधायकों ने कुमारस्वामी से कहा है कि वह बीजेपी सरकार को अगले तीन सालों तक सुरक्षित रखने के लिए बीजेपी सरकार का समर्थन करें.

जेडीएस के विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से कहा है कि समर्थन सरकार में शामिल होकर अथवा बाहर से समर्थन देकर किया जा सकता है. वहीं कुमारस्वामी ने भी विधायकों की इस मांग पर विचार करने का समय मांगा है. विधायकों का कहना है कि कुमारस्वामी जो भी निर्णय लेंगे, वह उन्हें मान्य होगा.

बता दें कि शुरुआत में विधायकों के गुट ने कहा कि वे विपक्ष में बैठ सकते हैं और बीजेपी के अच्छे कार्यक्रमों का स्वागत करेंगे. सभी विधायकों ने चर्चा के बाद अंत में कहा कि बीजेपी का समर्थन करना और सरकार को बचाना बेहतर होगा. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से कर्नाटक में सियासी नाटक चल रहा था. उसके बाद अल्पमत में चली गई गठबंधन सरकार विधानसभा में विश्वासमत हासिल नहीं कर सकी थी और कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन से मुख्यमंत्री बने एचडी कुमारस्वामी को सत्ता से हाथ धोना पड़ा.

पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, कुलभूषण जाधव को अज्ञात जगह पर किया शिफ्ट

First published: 27 July 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी