Home » इंडिया » Yeddyurappa will be CM candidate in Karnataka: PM Modi
 

कर्नाटक में येदियुरप्पा ही होंगे सीएम उम्मीदवार : पीएम मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2018, 17:51 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक में भाजपा की 90 दिनों की यात्रा की समाप्ति के मौके पर बेंगलुरू में एक रैली को सम्बोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ''मुद्रा योजना के तहत हम लोगों ने बैंक गारंटी देने की योजना को खत्म कर दिया है. इस देश में 3 करोड़ नए आंत्रप्रेन्योर शामिल हुए हैं.''  रैली में पीएम मोदी ने कहा, कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा बीजेपी के सीएम उम्मीदवार होंगे.

पीएम ने कहा, ''गांव में सुविधा बढ़ेगी तो गांवों से होने वाला पलायन कम होगा और शहरों का दबाव भी कम होगा. किसानों के प्रति ऐसी संवेदनशीलता कभी कांग्रेस सरकारों ने नहीं दिखाई. कर्नाटक में सूखे के दौरान राज्य सरकार का नजरिया कैसा रहा आप तो ढंग से जानते हो. एक तरफ भारत सरकार देश को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रही है वहीं कर्नाटक की सरकार उल्टी गंगा बहा रही है। यहां कानून से ज्यादा अपराधियों का राज नजर आता है''.

 

मोदी ने कहा, ''किसानों को 11 करोड़ soil हेल्थ कार्ड बांटे गए. देश में अनाज और फल, सब्जियों का रिकॉर्ड उत्पादन हुआ है. किसान के बेटे येदियुरप्पा यदि सीएम बनेंगे तो किसानों का सबसे ज्यादा भला होगा, ये मुझे पूरा विश्वास है''.

 

उन्होंने कहा, ''सरकार ने इस बार देशभर में 9 हजार किलोमीटर से ज्यादा नेशनल हाईवे बनाने का लक्ष्य रखा है. सरकार देश के 600 बड़े रेलवे स्टेशन का आधुनिकरण करने का काम हाथ में ले रही है. मेरा एक सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई यात्रा कर सके यह मेरा सपना है.''

''यूपीए सरकार के कार्यकाल में चार सालों में जहां 950 किलोमीटर नेशनल हाईवे का निर्माण कर्नाटक में हुआ था. वहीं इस सरकार के 3.5 सालों में 1,600 किलोमीटर नेशनल 'हाईवे का निर्माण हो चुका है. कर्नाटक की चिंता सबसे ज्यादा हमें है''.

First published: 4 February 2018, 17:51 IST
 
अगली कहानी