Home » इंडिया » Yog guru Baba Ramdev says, Muslims should use GoMutra (Cow Urine) for treatment, claims that It is written in Quran
 

बाबा रामदेव का दावाः कुरान में इलाज के लिए गोमूत्र का जिक्र

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2017, 19:04 IST
(Getty Images)

योग गुरु बाबा रामदेव अपने मुंहफट अंदाज के लिए जाने जाते हैं. तमाम मुद्दों पर उनकी टिप्पणी कई बार विवाद को भी जन्म दे देती है. अब एक टेलीविजन शो में पहुंचे बाबा ने मुसलमानों को लेकर एक बयान दिया है. मुस्लिम धर्मग्रंथ का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि मुसलमानों को इलाज के लिए गोमूत्र का इस्तेमाल करना चाहिए.

टेलीविजन शो 'आप की अदालत' में पहुंचे योग गुरु और पतंजलि आयुर्वेद के संस्थापक बाबा रामदेव ने कहा कि मुसलमानों को भी गोमूत्र अपनाना चाहिए, क्योंकि इसका प्रयोग इलाज में किया जा सकता है. उन्होंने कहा, "कुरान में लिखा है कि गोमूत्र इलाज के लिए प्रयोग किया जा सकता है. कुछ लोग पतंजलि को निशाना बना रहे हैं कि यह एक हिंदू की कंपनी है. क्या कभी मैंने हमदर्द (हमीद बंधुओं द्वारा संस्थापित) पर निशाना साधा है?"

बाबा ने रजत शर्मा को बताया, "मेरा हमदर्द और हिमालया दवा कंपनी को पूरा समर्थन है. हिमालय समूह के फारुख भाई ने मुझे योगग्राम के लिए जमीन दान दी है. यदि कुछ लोग इसके लिए शुल्क लेते हैं, तो वह सिर्फ नफरत की दीवार खड़ी कर रहे हैं."

चैनल की तरफ से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, यह टीवी शो शनिवार की रात प्रसारित किया जाएगा. बाबा रामदेव ने कहा कि उन्होंने 10,000 करोड़ के पतंजलि समूह के लिए उत्तराधिकारी की एक योजना तैयार कर ली है, उन्होंने कहा कि यह एक 500 साधुओं की टीम होगी जो उनके द्वारा प्रशिक्षित की गई है.

योग गुरु (52) ने कहा, "मैं कभी छोटा नहीं सोचता. मैं बड़ा सोचता हूं. मैं आने वाले 500 सालों में हमारे देश के बारे में सोचता हूं. मैं पतंजलि समूह के अगले 100 सालों के बारे में सोचता हूं. मैं अपने उत्तराधिकारी को अपने पीछे छोड़ कर जाऊंगा."

स्वामी रामदेव के साथ आप की अदालत के इस शो का आयोजन आईआईएमए ने किया था, जिसमें भारत की बड़ी और बहुराष्ट्रीय कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों और प्रबंधन विशेषज्ञों ने भाग लिया.

First published: 30 September 2017, 19:04 IST
 
अगली कहानी