Home » इंडिया » Yogendra and Prashant launch a political party
 

अब नई पार्टी बनाकर पंजाब में ताल ठोकेंगे योगेंद्र और प्रशांत

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2016, 16:36 IST

आम आदमी पार्टी से निष्कासित योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण एक नई राजनीतिक पार्टी बना रहे हैं. यादव और भूषण की यह पार्टी 2017 के पंजाब चुनाव में अपने प्रत्याशी भी खड़ी करेगी.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक यादव और भूषण पंजाब में आम आदमी पार्टी से मुकाबला करने के लिए नई पार्टी का निर्माण कर रहे हैं.

योगेंद्र यादव ने आप से निष्कासित होने के बाद स्वराज अभियान नामक एक संगठन तैयार किया है. इस संगठन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एजेंसी को बताया कि हम भविष्य में एक राजनीतिक पार्टी का गठन करने जा रहे हैं. लेकिन अभी तय नहीं है कि हम पार्टी का गठन कब करेंगे.

पढ़ें: बुंदेलखंड सूखे का केंद्र: योगेंद्र यादव

उन्होंने कहा कि हम आगामी पंजाब विधानसभा के चुनावों को लेकर गंभीर हैं. हालांकि अगले महीने से पहले पार्टी के अस्तित्व में आने की संभावना कम है. स्वराज अभियान वर्तमान में एक गैर राजनीतिक संगठन है और इसलिए इस चुनाव में हम निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लड़ रहे बलदीप सिंह का बाहर से समर्थन करेंगे.

बलदीप सिंह अगले महीने में खदूर साहेब सीट पर होने वाले उपचुनाव में बतौर आजाद उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. खदूर साहेब सीट कांग्रेस के विधायक रमनजीत सिंह के इस्तीफे के खाली हुई है.

बलदीप सिंह ने इस मामले में कहा स्वराज अभियान की भगीदारी इस चुनाव में महत्वपूर्ण रहेगी और अगले महीने योगेंद्र यादव समेत अभियान के कई लोग इस उप चुनाव में मेरे पक्ष में प्रचार करेंगे.

बलदीप सिंह 2014 के लोकसभा चुनाव में खदूर सीट से आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े थे, लेकिन उस चुनाव में सिंह को हार का सामना करना पड़ा था.

First published: 19 January 2016, 16:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी