Home » इंडिया » yogi adityanath- No holiday in schools on birth anniversaries of great personalities.
 

योगी आदित्यनाथ: महापुरुषों की जयंती पर ना हो स्कूल बंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2017, 14:48 IST

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाबा साहेब की जयंती पर बड़ा बयान दिया है. योगी आदित्यनाथ ने आंबेडकर जयंती पर चल रहे एक कार्यक्रम के मौके पर ये बात कही. योगी ने कहा कि देश में महापुरुषों के नाम पर होने वाली छुट्टियां बंद होनी चाहिेए. योगी ने आगे कहा कि इस दिन स्कूलों को खोला जाना चाहिए और स्कूल में पढ़ रहे बच्चों को उनके बारे में बताना चाहिेए. दिन भर उनकी शिक्षाओं के बारे में इस दिन पढ़ाया जाना चाहिेए.

 

'2022 तक हर दलित को घर'

योगी ने कहा कि उनकी सरकार ये तय करेगी कि साल 2022 तक यूपी के हर दलित के पास अपना घर हो. इसके अलावा दलित जाति से संबंध रखने वाले बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के लिए सरकार आर्थिक मदद देने वाली कई नई योजनाएं भी लाएगी. 

आज डॉक्टर बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की 126वीं जयंती पूरे देश में धूमधाम से मनायी जा रही है. देश के पीएम मोदी आज अपने नागपुर दौरे पर हैं, जहां उन्होंने दीक्षाभूमि जाकर अंबेडकर को याद किया और प्रार्थना की.

पीएम मोदी ने कहा कि  भीम ऐप अर्थव्यवस्था का नया महारथी बनेगा और 2022 तक हर व्यक्ति के पास अपना घर होगा. पीएम मोदी ने आज नागपुर में व्यापारियों के लिए भीम ऐप के जरिये रैफरल और कैशबेक स्कीम का उद्घाटन भी किया.

इसके अलावा पीएम मोदी ने दीक्षाभूमि में अंबेडकर के धर्म परिवर्तन से जुड़े दो टिकटों का अनावरण किया. पीएम मोदी ने एक कार्यक्रम में  डिजीधन व्यापार योजना और लकी ग्राहक योजना के विजेताओं का एलान भी किया.

First published: 14 April 2017, 14:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी