Home » इंडिया » yogi adityanath transferd 37 ias in uttar pradesh after up by poll, gorakhpur dm rajeev rautela transferd
 

गोरखपुर उपचुनाव में हार की सजा है डीएम का तबादला! योगी ने किया 37 IAS का ट्रांसफर

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2018, 9:19 IST

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में हुए दो लोकसभा उपचुनावों में हार के बाद बड़ा फैसला लिया है. योगी आदित्यनाथ ने यूपी में 37 IAS अफसरों के तबादले कर दिए हैं. लेकिन सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम गोरखपुर के डीएम का है. दो दिन के मंथन के बाद योगी ने शुक्रवार की आधी रात 37 आईएएस अफसरों के तबादले का फैसला लिया.

गोरखुपर में हुए उपचुनाव के नतीजों के बाद यहां के डीएम राजीव रौतेला का भी तबादला कर दिया गया है. नतीजों के बाद योगी सरकार की समीक्षा के बाद ये फैसला किया गया है. गोरखपुर में राजीव रौतेला की जगह विजयेंद्र पांडयान नए डीएम बनाए गए हैं.

 

इनमें गोरखपुर सहित 16 जिलों के डीएम और वाराणसी सहित चार मंडलों के आयुक्त बदले गए हैं. मुख्यमंत्री ने गोरखपुर के अलावा महराजगंज, बरेली, पीलीभीत, सीतापुर, बलिया, हाथरस, सोनभद्र, चंदौली, अमरोहा, हापुड़, बलरामपुर, भदोही, चित्रकूट, आजमगढ़, अलीगढ़ के मौजूदा डीएम को हटाकर नए अफसरों को तैनाती दी है.

बता दें कि गोरखपुर उपचुनाव की मतगणना के दौरान वहां के डीएम राजीव रौतेला की भूमिका पर विपक्ष ने सवाल खड़े किए थे. बीजेपी की ओर से भी रौतेला की कार्यप्रणाली पर ऊंगली उठाई जा चुकी है. रौतेला पिछली सरकार के समय से ही रामपुर में अवैध खनन से जुड़े मामले को लेकर चर्चा में रहे हैं.

पढ़ें- मजीठिया से माफी मांगकर केजरीवाल ने पंजाब में किया AAP के अस्तित्व को ख़त्म : सिद्धू

बता दें कि हाईकोर्ट ने भी उनके खिलाफ तीखी टिप्पणी की थी और चुनाव आयोग ने भी उनसे जवाब मांगा था. जनवरी में रौतेला को विशेष सचिव स्तर से सचिव और आयुक्त स्तर पर प्रमोशन मिला था लेकिन उस समय कई कारणों से उन्हें नहीं हटाया गया. रौतेला को अब देवीपाटन का मंडलायुक्त बनाया गया है.

First published: 17 March 2018, 9:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी