Home » इंडिया » Yogi government ignores education, Kanpur student commits suicide says Priyanka Gandhi
 

शिक्षा पर ध्यान नहीं देती योगी सरकार, कानपुर की छात्रा ने कर ली आत्महत्या- प्रियंका गांधी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2020, 17:25 IST

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी की शिक्षा व्यवस्था पर राज्य की योगी सरकार पर करारा हमला बोला है. प्रियंका गांधी ने कहा है कि योगी सरकार शिक्षा व्यवस्था पर बिल्कुल ध्यान नहीं देती. यूपी कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा ने रविवार को शिक्षा पर ध्यान नहीं देने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा.

उन्होंने एक ट्वीट कर बताया कि कानपुर की 18 वर्षीय छात्रा महिमा ने आर्थिक तंगी के कारण अपनी पढ़ाई छोड़ दी और इस कारण उन्होंने आत्महत्या कर ली. इस घटना का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार इस प्रकार के किसी भी मुद्दे पर ध्यान नहीं देती. प्रियंका ने ट्वीट किया, "आर्थिक तंगी से जूझ रही महिमा पढ़ाई नहीं कर पाई तो उसने अपनी जान दे दी. उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार का ध्यान ऐसे किसी मुद्दे पर नहीं जाता है. हम सब को यह संकल्प लेना चाहिए कि हर महिमा की शिक्षा और सुरक्षा के हक को कायम करेंगे."

ट्वीट के साथ प्रियंका ने एक तस्वीर पोस्ट की. इस तस्वीर में समाचार पत्र की एक रिपोर्ट भी थी. इस रिपोर्ट में कहा गया कि जब महिमा नामक लड़की 10वीं के बाद अपनी पढ़ाई जारी नहीं रख सकी तो उसने फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली. अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, "राजनीति का मकसद जनता के मुद्दों को प्राथमिकता देने का है. शिक्षा, रोजगार, किसानों की मदद..लेकिन यह गैरजिम्मेदार सरकार सिर्फ फूट डालने में व्यस्त रहती है."

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महिमा एक रिक्शा चालक की बेटी थी. उसने पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली थी. उसकी मां ने उसे लटकता पाया था. जांच में उसकी खुदकुशी का कारण आर्थिक तंगी के चलते 10वीं के बाद पढ़ाई छोड़ने को पाया गया था.

आयकर विभाग ने जारी किया 'कैलेंडर 2020', इसमें हैं टैक्स जमा करने की महत्वपूर्ण तिथियां

ATM से पैसे निकालते समय जेब में मोबाइल नहीं रखने वालों को SBI का ये खास संदेश

First published: 5 January 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी