Home » इंडिया » Yogi government order to hang poster of rapist and molester at uttar pradesh roads
 

Rapist Poster: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, रेपिस्टों और शोहदों के चौराहों पर लगेंगे पोस्टर

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2020, 16:28 IST

Rapist Poster in UP: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. अब उत्तर प्रदेश में चौराहों पर रेपिस्टों और शोहदों के पोस्टर लगेंगे. राज्य में महिलाओं के साथ हो रहे अपराध पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है. योगी सरकार ने ऐसे अपराधियों को बेइज्जत करने की ठानी है.

सरकार ने ऐलान किया है कि बच्चियों के साथ रेप करने वाले, यौन अपराध करने वाले, छेड़खानी करने वाले अपराधियों के चौहारों पर पोस्टर लगाए जाएंगे. सीएम योगी ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि दुराचारियों और पेशेवर अपराधियों के भी पोस्टर चौराहों पर लगाए जाएं. सीएम योगी ने कहा कि ऐसे अपराधियों के बारे में लोगों को पता चलना चाहिए.

Haryana Crime: ढाबा संचालक ने नहीं दी रंगदारी तो काट दी अंगुलियां और तोड़ दी टांगें

सीएम योगी ने कहा कि ऐसे लोगों का समाजिक बहिष्कार होना चाहिए. बताया जा रहा है कि उन्हीं रेपिस्टों के पोस्टर लगेंगे, जिन्हें अदालत ने दोषी करार दिया हो. इसके अलावा सीएम योगी ने कहा कि रेप, यौन उत्पीड़न, छेड़खानी अथवा शोषण करने वाले अपराधियों के मददगारों के नाम भी उजागर किए जाएंगे.

सीएम योगी का इरादा है कि ऐसा करने से उनके मददगारों में बदनामी का डर बनेगा. सीएम योगी ने बच्चियों और महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों को लेकर यूपी पुलिस को चेतावनी भी जारी कर दी है. सीएम ने कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ यदि ऐसी कोई आपराधिक घटना हुई तो बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, सीओ और थाना प्रभारी जिम्मेदार होंगे.

सीएम योगी ने आदेश दिया कि इन लोगों के खिलाफ भी ऐक्शन होगा. उन्होंने कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ अपराध करने वाले दुराचारियों को महिला पुलिस दंडित करेगी. महिला पुलिस कर्मी ऐसे अपराधियों को सबक सिखाएंगी, जिससे वे दोबारा महिलाओं के साथ अपराध करने में डरें.

University Entrance Exam: देश के सभी विश्वविद्यालयों में अगले साल से एक ही प्रवेश परीक्षा

Female Pilot of Rafale: फ्लाइट लेफ्टिनेंट शिवांगी उड़ाएंगी राफेल विमान, भारत की पहली महिला पायलट

First published: 24 September 2020, 16:28 IST
 
अगली कहानी