Home » इंडिया » Yogi government will give pension of Rs 6000 annualy to Triple Talaq suffering women
 

तीन तलाक: पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, देगी 6000 रुपये पेंशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2019, 12:14 IST

Triple Talaq Pention: उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ सरकार(Yogi Adityanath Government) ने एक बड़ा फैसला किया है. योगी सरकार(Yogi Government) अब तीन-तलाक(Triple Taraq) से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं(Muslim Women) को 6,000 रुपये की वार्षिक पेंशन देगी.

योगी सरकार के इस फैसले का शिया धर्म गुरू मौलाना सैफ अब्बास ने स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि योगी सरकार का यह फैसला स्वागत के योग्य है. हालांकि इसके आगे उन्होंने कहा कि सरकार को बच्चों की शिक्षा तथा उनके आवास पर भी ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह तीन-तलाक पीड़िताओं को 500 रुपये प्रति माह देने से बेहतर होगा.

 

वहीं दूसरी तरफ सुन्नी धर्म गुरू मौलाना सूफियाना ने योगी सरकार के इस फैसले की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर योगी सरकार ने राजनीति की है. देखना यह है कि सरकार 500 रुपये प्रति महीना की पेंशन देकर क्या न्याय करना चाहती है.

इसके अलावा ऑल इंडिया मुस्लिम वीमेंस पर्सनल लॉ बोर्ड की अध्यक्ष शाहिस्ता अंबर ने कहा कि योगी सरकार की यह पहल अच्छी है लेकिन इसकी धनराशि बहुत कम है. शाहिस्ता अंबर ने कहा कि 6,000 रुपये प्रति वर्ष की पेंशन से मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति में बहुत मुश्किल होगी.

CAA Protest: यूपी के 21 जिलों में इंटरनेट बंद, लोगों को हो रही परेशानी

CAA प्रोटेस्ट: यूपी पुलिस के एसपी का वीडियो वायरल, प्रियंका गांधी ने साधा निशाना

First published: 29 December 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी