Home » इंडिया » Coronavirus: You must know the advice of PM Narendra Modi to avoid outbreak
 

कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए PM मोदी की ये सलाह आपको जरूर जाननी चाहिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2020, 14:16 IST

Coronavirus: चीन समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ने अपना कहर बरपाया हुआ है. भारत भी कोरोना वायरस के प्रकोप से अछूता नहीं है. कोरोना वायरस से अब तक 3000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. इसके अलावा एक लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं. भारत में भी 33 लोग इससे पीड़ित हैं.

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज लोगों से कोरोना वायरस को लेकर अफवाह से बचने का सुझाव दिया. पीएम मोदी ने कहा कि कोई भी परेशानी आने पर तुरंत डाक्टर की सलाह लेनी चाहिए. जन औषधि दिवस के अवसर पर पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, "कोरोना वायरस को लेकर मैं सभी देशवासियों से प्रार्थना करता हूं कि किसी भी तरह की अफवाह से बचें. कोई भी परेशानी होने पर तुरंत अपने डॉक्टर की सलाह लें."

पीएम मोदी ने कहा कि आजकल पूरी दुनिया हाथ मिलाने की जगह नमस्ते की आदत डाल रही है. हमें भी हाथ मिलाने की जगह नमस्ते करना चाहिए उन्होंने सुझाव दिया कि कुछ विशेष परिस्थितियों को छोड़कर देश के डॉक्टर जेनेरिक दवाएं ही लिखें. उन्होंने कहा कि जन औषधि केंद्रों के कारण हजारों युवा साथियों को रोजगार मिल रहा है. 

पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री जन औषधि योजना का लाभ समाज के हर वर्ग को हुआ. गरीब और मध्यम वर्ग को इसका लाभ ज्यादा मिला. हमारी बेटियों-बहनों को इसका विशेष लाभ मिला. सरकार का प्रयास है कि देश के लोगों को मेडिकल सुविधा के लिए ज्यादा दूर न जाना पड़े. इसे लेकर पूरे  देश में स्वास्थ्य एवं आरोग्य केंद्र बनाए जा रहे हैं.

पीएम ने बताया कि देश में नए मेडिकल कॉलेज बनाये जा रहे हैं, देश में मेडिकल सीटों की बढ़ोतरी हो रही है. 

भारत में हर रोज निकल रहे कोरोना वायरस के मरीज, अब पंजाब के अमृतसर से मिले दो पीड़ित

मोदी सरकार के ये मंत्री करोड़ों के हैं मालिक, साइकिल चलाकर जाते हैं संसद, कारण जानकर करेंगे सलाम

First published: 7 March 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी